लखनऊ जाने के लिए विमान में सवार हुए राहुल गांधी, पंजाब के सीएम चन्नी हैं साथ

राहुल गांधी बुधवार को लखीमपुर खीरी जाने के इरादे के साथ लखनऊ जा रहे हैं लेकिन एक सूत्र ने बताया कि उन्हें एयरपोर्ट पर थोड़ी देर के लिए फ्लाइट में चढ़ने नहीं दिया गया.

नई दिल्ली:

राहुल गांधी बुधवार को लखीमपुर खीरी जाने की कोशिश कर रहे हैं. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबरें आईं कि उन्हें और उनके साथ जा रहे अन्य नेताओं को दिल्ली एयरपोर्ट पर थोड़ी देर के लिए रोक दिया गया. राहुल यहां से लखनऊ के लिए फ्लाइट ले रहे हैं. सूत्र ने बताया कि उन्हें फ्लाइट में चढ़ने नहीं दिया गया. फिर राहुल 12.45 बजे की फ्लाइट में बैठने में कामयाब रहे. उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी हैं. सूत्रों ने बताया कि पहले पता चला था कि राहुल गांधी और उनके साथ मौजूद पांच अन्य लोगों के टिकट का PNR (Passenger Name Record) ही कैंसल कर दिया गया था, लेकिन बाद में एयरलाइन ने पांचों यात्रियों को बैठने की अनुमति दे दी.

राहुल ने आज सुबह ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी और कहा था कि वो दो और लोगों (राहुल के साथ चन्नी और भूपेश बघेल लखीमपुर खीरी जा सकते हैं) के साथ लखीमपुर जा रहे हैं. चूंकि वहां धारा 144 लागू है ऐसे में बस तीन लोग जा रहे हैं और इसे लेकर चिट्ठी लिखी गई है. 

- - ये भी पढ़ें - -
* लखीमपुर कांड में काउंटर FIR, BJP वर्कर ने हत्या, मारपीट और बलवा करने के लगाए आरोप
* 'किसानों ने क्या बिगाड़ा, उनसे इतनी नफरत क्यों?' केजरीवाल का PM मोदी से सवाल

राहुल ने कॉन्फ्रेंस में कहा कि 'अब कुछ समय से हिंदुस्तान के किसानों पर सरकार का आक्रमण हो रहा है. किसानों को जीप के नीचे कुचला जा रहा है, उनका मर्डर किया जा रहा है. इस सरकार में पोस्टमार्टम ठीक से नहीं हो रहा है. जो बोल रहा है उसको बंद किया जा रहा है.'


लखीमपुर जाने के सवाल पर राहुल ने कहा कि वो वहां जाकर स्थिति को देखना चाहते हैं. उन्होंने कहा, 'विपक्ष का काम प्रेशर बनाना होता है, तब कार्रवाई होती है. सरकार चाहती है कि हम प्रेशर न बनाएं और मर्डर करने वाले बचकर निकल जाएं. हाथरस में भी हमने आवाज नहीं उठाई होती तो यही होता.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video : राहुल गांधी का सवाल, लखीमपुर खीरी केस में मंत्री और उसके बेटे पर कार्रवाई क्यों नहीं