EXCLUSIVE: "BJP का सफाया चाहता हूं..." अखिलेश यादव को चुनाव लड़ने से भी परहेज़ नहीं

सीएम योगी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यह पहले मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने अपने ऊपर लगे केस वापस लिए हैं. इसी पूर्वांचल ने बीजेपी का दरवाजा खाला था, अब यही दरवाजा बंद करने जा रहे हैं. 

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purnavanchal Expressway) के उद्घाटन करने के एक दिन बाद ही इस पर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बुधवार को अपनी विजय यात्रा निकाली. गाजीपुर के पखनपुरा से शुरू हुई यात्रा मऊ और आजमगढ़ होते हुए लखनऊ के लिए रवाना हुई. अखिलेश यादव के साथ भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर भी मौजूद रहे. NDTV को दिए Exclusive Interview में अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे करार दिया और कहा कि इतने बड़े इन्फ्रास्ट्रक्चर का विजन भारतीय जनता पार्टी का नहीं हो सकता. वहीं चुनाव नहीं लड़ने के बयान पर उन्होंने कहा कि मेरा बयान तोड़ मरोड़ कर लिखा गया था. पार्टी तय करेगी तो मैं चुनाव लड़ूंगा. भाजपा का सफाया करना है.

अमन चैन के लिए 2022 के चुनाव में उत्तर प्रदेश में बदलाव होकर रहेगा : अखिलेश यादव

उन्होंने कहा कि भाजपा ने चुनाव में भी इस समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बारे में जिक्र नहीं किय था. जब समाजवादी पार्टी की सरकार थी, तभी तय किया गया था कि पूर्वांचल के इलाके को जोड़ने के लिए जितना अच्छा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे बना है उससे बेहतर एक्सप्रेसवे यहां बनाएंगे. इसके किनारे मंडियां बनें, जिससे बेहतर अर्थव्यव्सथा हो. यह सपना अगर किसी ने देखा था तो समाजवादियों ने देखा था. 

सपा सुप्रीमो ने कहा कि इस गाजीपुर से लेकर उस गाजीपुर (यूपी-दिल्ली बॉर्डर) तक भारतीय जनता पार्टी का सफाया इसलिए होगा क्योंकि इन्होंने किसानों के ऊपर जीप चला दी. कोई सोच सकता है कि किसानों की जीप चलाकर हत्या कर दी जाए. उत्तर प्रदेश की जनता हाथरस  की बेटी को नहीं भूली है, वह कस्टोडियल डेथ है, लोग अपमानित हो रहे हैं. लोगों की जेब काटी जा रही है. पेट्रोल-डीजल के लगातार दाम बढ़ रहे हैं.

सीएम योगी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यह पहले मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने अपने ऊपर लगे केस वापस लिए हैं. इसी पूर्वांचल ने बीजेपी का दरवाजा खाला था, अब यही बीजेपी का दरवाजा बंद करने जा रहे हैं. 

कांग्रेस और बसपा के साथ नहीं होने पर उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने छोटे दलों को जोड़ा है. प्रियंका गांधी से कोई बात नहीं हुई है. कांग्रेस से कोई गठबंधन नहीं होगा. रालोद के साथ गठबंधन जल्द तय करेंगे. पूर्वांचल के जितने सीनियर लीडर हैं सब हमारे साथ हैं. संविधान कहता है कि सबकी भागेदारी हो, सबका सम्मान हो, समाजवादी पार्टी सबका सम्मान और सबकी भागेदारी करेगी. 

PM से पहले सपा कार्यकर्ताओं ने किया पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का सांकेतिक उद्घाटन, अखिलेश यादव ने शेयर की PHOTOS

कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे कोरोना हो चुका है और कई स्टेडी कहती हैं कि जिन्हें कोरोना हो चुका हो उन्हें दोबारा जल्दी से नहीं होता. जिन्होंने वैक्सीन ले ली है उन्हें भी दोबारा वैक्सीन ले ली है. जिस दिन भारत का झंडा वैक्सीन लगने के बाद मिलने वाले सर्टिफिकेट पर लग जाएगा, मैं वैक्सीन ले लूंगा. दुनिया के किसी देश ने ऐसा नहीं किया है कि किसी प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति की तस्वीर सर्टिफिकेट में लगाया हो. इस बार बीजेपी को वोट की वैक्सीन लगने जा रही है.

पूरे देश पर गुजरातियों का कब्जा- राजभर

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि पूरे देश पर गुजरातियों का कब्जा हो गया है. सीबीआई का चीफ, ईडी का चीफ, वित्त मंत्री, गृहमंत्री और प्रधानमंत्री गुजराती हैं. कल उद्घाटन के समय पूरे उत्तर प्रदेश को अपमानित किया गया. गुजराती नहीं चाहते हैं कि इस देश में गरीब और पिछड़े तबके को हक मिले. वो यह चाहते हैं कि उनको गुलाम बना लिया जाए और वो हमारी बात मानें. आज यूपी में 60 पैसा यूनिट बिजली खरीद है, ये ग्रामीण इलाकों में 7 रुपये और शहरी इलाकों में 8 रुपये बेच रहे हैं. 


राजभर ने कहा कि जब मैं सरकार में था तो मुझे महसूस हुआ कि यह देश को गुलाम बनाने चाहते हैं, जिसके बाद मैंने उनके खिलाफ बगावत शुरू की. आज प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है. अखिलेश यादव को भाजपा के लोग बदनाम करते हैं, अखिलेश सभी जातियों के नेता हैं, एक जाति ने लीडर नहीं हैं. जिस दिन वोट की चोट होगी उस दिन मोदी जी या अमित शाह जी हो या कोई भी हो कोई टिक नहीं पाएगा. जनता महंगाई और इनके आतंक से ऊब चुकी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एक्सप्रेसवे पर दौड़ी सियासत, BJP-SP का एक दूसरे पर निशाना