PM से पहले सपा कार्यकर्ताओं ने किया पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का सांकेतिक उद्घाटन, अखिलेश यादव ने शेयर की PHOTOS

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 22,500 करोड़ रुपए की लागत से बने करीब 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का आज सुल्तानपुर में लोकार्पण करेंगे.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) द्वारा उद्घाटन से पहले समाजावादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) का सांकेतिक उद्घाटन कर दिया. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने इसकी तस्वीरें ट्वीट की हैं. इसके साथ ही उन्होंने उन्होंने समाजवादी पार्टी के काम का श्रेय लेने का आरोप लगाते हुए टि्वटर पर लिखा है, 'फ़ीता आया लखनऊ से और नयी दिल्ली से कैंची आई, सपा के काम का श्रेय लेने को मची है ‘खिचम-खिंचाई'. आशा है अब तक अकेले में बैठकर लखनऊवालों ने ‘समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे' की लंबाई का आँकड़ा रट लिया होगा. सपा ‘बहुरंगी पुष्पवर्षा' से इसका उद्घाटन करके एकरंगी सोचवालों को जवाब देगी.'

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 नवंबर को करीब 22,500 करोड़ रुपए की लागत से बने करीब 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का सुल्तानपुर में लोकार्पण करेंगे.

अखिलेश यादव ने सोमवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की गुणवत्ता पर सवाल उठाए और उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ सरकार पर लागत कम करने के लिए गुणवत्ता से समझौता करने का आरोप लगाया था. अखिलेश ने गाजीपुर जिला प्रशासन द्वारा एक्सप्रेस वे पर चलने की इजाजत नहीं दिए जाने पर मंगलवार को सपा द्वारा फूल चढ़ाकर सांकेतिक रूप से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन का ऐलान भी किया था. 

VIDEO : पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर उतरा सुखोई-30, मिराज-2000 फाइटर प्लेन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सपा अध्यक्ष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, 'जिस गुणवत्ता के साथ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बनना चाहिए था, उसमें समझौता किया गया है. इसे उस क्वालिटी के साथ नहीं बनाया गया है. अभी बरसात हुई थी उसमें इसकी गुणवत्ता की कलई खुल गई है. पता नहीं भारतीय जनता पार्टी ने कौन से मिलावट की है कि अगर आपने एक्सप्रेस-वे पर अपनी रफ्तार बढ़ा दी तो हो सकता है आपको कमर दर्द और पेट दर्द हो जाए.'