पंजाब : CM अमरिंदर सिंह के घर के बाहर अकाली दल का प्रदर्शन, सुखबीर बादल को हिरासत में लिया गया

कोविड-19 मरीजों के लिए वैक्‍सीन की बिक्री और मेडिकल किट की खरीद में कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच की मांग को लेकर पंजाब में विपक्षी पार्टी, शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ता, सीएम अमरिंदर सिंह के आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं.

चंडीगढ़ :

कोविड-19 मरीजों के लिए वैक्‍सीन की बिक्री और मेडिकल किट की खरीद में कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच की मांग को लेकर पंजाब में विपक्षी पार्टी, शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ता, सीएम अमरिंदर सिंह के आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकारी मामले में राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बलबीर सिंह संधू की बर्खास्‍तगी की मांग कर रहे हैं. प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर बादल को हिरासत में ले लिया गया है.

शिक्षकों को सोशल मीडिया वॉरियर बनाना चाहती है पंजाब सरकार, चुनाव नजदीक देख कवायद तेज

अकाली दल की नई सहयोगी, बहुजन समाज पार्टी के प्रमुख जसबीर सिंह गांधी ने भी प्रदर्शन में भाग लिया. गौरतलब है कि अकाली दल का बीजेपी के साथ लंबे समय से चला आ रहा गठबंधन टूट गया है. अकाली दल, अब एनडीए यानी नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस भी भी बाहर हो चुका है. राज्‍य में होने वाले विधानसभा चुनाव में अकाली दल अब बीएसपी के साथ मिलकर मैदान में उतरेगा. 


मनीष सिसोदिया बोले पंजाब में स्कूलों की बदहाली पर पर्दा डालने के लिए पीएम-सीएम कैप्टन ने की दोस्ती

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि विपक्ष के आरोपों के बीच पंजाब की कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार ने निजी अस्पतालों को वैक्सीन सप्लाई करने का फैसला वापस ले लिया था.वैक्‍सीनेशन के स्‍टेट-इन-चार्ज विकास गर्ग की ओर से इस संबंध में  जारी लेटर में कहा गया था, 'आदेश को सही भावना से नहीं लिया गया है इसलिए इसे वापस ले लिया गया है.' पंजाब (Punjab) के कोटे के तहत खरीदी गई कोवैक्सीन (Covaxin) को निजी अस्पतालों को बेचने को लेकर राज्य सरकार (Punjab Govt) पर सवाल उठ रहे थे. पंजाब सरकार ने प्रति डोज 400 रुपये के हिसाब से वैक्सीन खरीदी थी और इसे निजी अस्पतालों को 1060 रुपये में बेच रही थी, यानी प्रति डोज 660 रुपये का फायदा.