विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 04, 2022

पंजाब कांग्रेस में नया संकट! लुधियाना के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने पीएम से की मुलाकात

बिट्टू की पीएम के साथ इस मुलाकात के बाद अटकलों का दौर शुरू हो गया, इसे लुधियाना के कांग्रेस नेता के 'पाला बदलने' की मंशा के रूप में देखा जा रहा है, हालांकि बिट्टू ने कहा है कि मुलाकात पंजाब के मुद्दों पर चर्चा के लिए हुई थी.

Read Time: 3 mins

रवनीत सिंह बिट्टू ने सोमवार को नई दिल्‍ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की

चंडीगढ़:

पंजाब कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता रवनीत सिंह बिट्टू ने सोमवार को नई दिल्‍ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. बिट्टू की पीएम के साथ इस मुलाकात के बाद अटकलों का दौर शुरू हो गया, इसे लुधियाना के कांग्रेस नेता के 'पाला बदलने' की मंशा के रूप में देखा जा रहा है, हालांकि बिट्टू ने कहा है कि मुलाकात पंजाब के मुद्दों पर चर्चा के लिए हुई थी. उनके करीबी सूत्रों ने इस बात से इनकार किया कि बिट्टू बीजेपी ज्‍वॉइन कर रहे है. उन्‍होंने कहा कि पीएम चाहते हैं वे (बिट्टू) पंजाब में सत्‍ताधारी आम आदमी पार्टी से लड़ें.  

अपने दादा और पूर्व सीएम बेअंत सिंह की वर्ष 1995 में हत्‍या के बाद से पार्टी में हिंदू चेहरे के तौर पर पहचाने जाने वाले बिट्टू ने पीएम के साथ मुलाकात की फोटो ट्वीट की हैं.फोटोज के साथ संक्षिप्‍त कैप्‍शन में लिखा है, 'आज देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी से मुलाकात की और पंजाब के मुद्दों पर चर्चा की. '  

पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के हाथों करारी हार के बाद राज्‍य कांग्रेस इस समय 'साइलेंट मोड' में है. पार्टी की ओर से इस मुलाकात को लेकर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, वैसे पार्टी के नेताओं ने संकेत दिा है कि इस मुलाकात को लेकर बहुत अधिक 'समझा' नहीं जाना चाहिए. पिछले माह चुनाव नतीजों के ऐलान के बाद पंजाब में कांग्रेस पार्टी लगातार असमंजस की स्थिति में है. अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) ने पंजाब में धमाकेदार जीत करते हुए कांग्रेस, अकाली दल और बीजेपी को पटखनी दी थी. कांग्रेस का प्रदर्शन इतना निराशाजनक रहा कि वर्ष 2017 में 77 सीटों हासिल करने वाली यह पार्टी इस बार केवल 18 सीटें की हासिल कर पाई है. हार के बाद राज्‍य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिद्धू को इस्‍तीफा देना पड़ा है और उनके 'उत्‍तराधिकारी' के नाम की घोषणा अभी की जानी है. यही नहीं, पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी अब तक नियुक्‍त नहीं किया गया है.

- ये भी पढ़ें -

* Odisha: विनय मोहन क्वात्रा नए विदेश सचिव होंगे, अभी नेपाल में भारतीय राजदूत
* "कैग ने ‘‘नमामि गंगे'' के लिए दिए गए फंड का उपयोग नहीं करने पर बिहार सरकार की आलोचना की
* "राज्यसभा में BJP ने लगाई सेंचुरी, जानें, अब संसद के उच्च सदन में किस पार्टी के हैं कितने सदस्य

करौली में हिंसा के दौरान एक पुलिस कर्मी ने आग से घिरी मां और उसके बच्चे को बचाया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;