पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी के अंदरूनी झगड़े का हल निकालने के लिए कल बैठक बुलाई : सूत्र

पंजाब के कांग्रेस सांसद आज पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करने वाले हैं और नवजोत सिद्धू को प्रदेश बनाए जाने का विरोध करने वाले हैं.

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी के अंदरूनी झगड़े का हल निकालने के लिए कल बैठक बुलाई : सूत्र

पंजाब कांग्रेस में अंदरूनी कलह जारी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की पंजाब इकाई में जारी खींचतान थमने का नाम नहीं ले रही है. कांग्रेस आलाकमान के हस्तक्षेप के बावजूद राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच जारी जंग खत्म नहीं हो सकी है. इस बीच, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने पार्टी के अंदरूनी झगड़े का हल निकालने के लिए सोमवार को बैठक बुलाई है. सूत्र ने रविवार को यह जानकारी दी. 

समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के मुताबिक, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने सोमवार को पार्टी विधायकों और जिलाध्यक्षों की बैठक बुलाई है. रविवार को जारी बयान में जाखड़ ने कहा कि सभी विधायकों और जिलाध्यक्षों की होने वाली बैठक में प्रस्ताव पारित किया जाएगा, जिसमें कहा जाएगा कि पंजाब के संदर्भ में पार्टी नेतृत्व द्वारा लिया गया कोई भी फैसला पूरी राज्य इकाई को मंजूर होगा. उन्होंने कहा कि यह प्रस्ताव कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा जाएगा.

इस बीच, पंजाब के कांग्रेस सांसद आज पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करने वाले हैं और नवजोत सिद्धू को प्रदेश बनाए जाने का विरोध करने वाले हैं. सूत्रों ने कहा कि पंजाब से कांग्रेस के सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसद आज दिल्ली में पार्टी सांसद प्रताप सिंह बाजवा के आवास पर पहले मिलेंगे. बाजवा ने भी कहा है कि उन्होंने पंजाब के सभी (कांग्रेस) सांसदों को किसानों के मुद्दे पर रणनीति बनाने और कांग्रेस पार्टी से जुड़े कुछ मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बैठक के लिए आमंत्रित किया है.

इससे पहले, खबर आई थी कि सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाने के लिए तैयार हो गए हैं. सूत्रों के मुताबिक, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह कांग्रेस की उस योजना पर सहमत हो गए हैं, जिसके तहत नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जा रहा है. हालांकि, उन्होंने इसके लिए कुछ शर्तें भी रखी हैं. कैप्टन ने कहा कि महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय उन्हें पार्टी नेतृत्व द्वारा शामिल किया जाना चाहिए. साथ ही अमरिंदर सिंह ने यह भी मांग की कि उन्हें अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करने और सिद्धू के अधीन कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति में पूरी छूट दी जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सिद्धू को पंजाब कांग्रेस चीफ बनाए जाने पर राजी अमरिंदर सिंह, लेकिन रखीं शर्तें