पंजाब कांग्रेस के सियासी घमासान के बीच PM मोदी से मुलाकात करेंगे CM चरणजीत सिंह चन्नी

केंद्र ने गुरुवार को पंजाब और हरियाणा में खरीफ धान की खरीद 11 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी क्योंकि हाल ही में हुई भारी बारिश के कारण फसल पकने में देरी हुई है.

पंजाब कांग्रेस के सियासी घमासान के बीच PM मोदी से मुलाकात करेंगे CM चरणजीत सिंह चन्नी

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस में सियासी घमासान के बीच राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आज दिल्ली आ रहे हैं. वह आज शाम 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. पीएम मोदी के समक्ष मुख्यमंत्री चन्नी किसानों के मुद्दे उठाएंगे. साथ ही कृषि कानूनों (Farm Laws) को निरस्त करने और धान खरीद की तारीख को स्थगित करने के फैसले को वापस लेने का आग्रह करेंगे. चन्नी के एजेंडे में करतारपुर कॉरिडोर का मुद्दा भी है.  पंजाब के मुख्यमंत्री पद के रूप में शपथ लेने के बाद चन्नी की प्रधानमंत्री मोदी से यह पहली मुलाकात है.

पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट में कहा, "वर्ष 2021-22 के खरीफ विपणन सत्र के लिए धान खरीद को स्थगित करने के संबंध में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने त्वरित संज्ञान लिया और प्रधानमंत्री मोदी से व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की है ताकि मंत्रालय अपना पत्र वापस ले ले और राज्य में धान खरीद 11 अक्टूबर के बजाय 1 अक्टूबर से शुरू करने की अनुमति मिल सके." 

केंद्र ने गुरुवार को पंजाब और हरियाणा में खरीफ धान की खरीद 11 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी क्योंकि हाल ही में हुई भारी बारिश के कारण फसल पकने में देरी हुई है. पंजाब में वर्ष 2021-22 के खरीफ विपणन सत्र के लिए धान की खरीद एक अक्टूबर से शुरू होनी थी. 

केंद्रीय खाद्य मंत्रालय ने बयान में कहा, ‘‘यह बताया गया है कि पंजाब और हरियाणा में हाल ही में हुई भारी बारिश के कारण धान के पकने में देरी हुई है. किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए और उन्हें किसी भी असुविधा से बचाने के लिए, मंत्रालय ने फैसला किया है कि इन दोनों राज्यों में न्यूनतम समर्थन मूल्य के तहत धान की खरीद 11 अक्टूबर से शुरू होगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com