पंजाब कांग्रेस विवाद: कमेटी के सामने आज अपनी बात रखेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पार्टी की प्रदेश इकाई में चल रहे कलह को दूर करने के मकसद से गठित समिति के सामने आज रेश होंगे और अपनी बात रखेंगे.

पंजाब कांग्रेस विवाद: कमेटी के सामने आज अपनी बात रखेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह

दिल्ली आने से पहले कैप्टन अमरिंदर ने अपने इरादे जाहिर कर दिए (फाइल फोटो)

चंडीगढ़ :

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पार्टी की प्रदेश इकाई में चल रहे कलह को दूर करने के मकसद से गठित समिति के सामने आज रेश होंगे और अपनी बाते रखेंगे. राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अगुवाई वाली कमेटी ने पिछले चार दिनों में पंजाब से ताल्लुक रखने वाले 100 से ज्यादा नेताओं से उनकी राय ली है. इनमें अधिकतर विधायक हैं. कमेटी के सामने पेश होने के लिए दिल्ली रवाना होने से कुछ देर पहले कैप्टन ने आम आदमी पार्टी के 3 बाग़ी विधायकों सुखपाल खैरा, पीरमल सिंह और जगदेव सिंह को कांग्रेस में शामिल करा कर अपने इरादे ज़ाहिर कर दिए है. 


अब निगाहें अन्य बागियों को लेकर है, आप के बागियों को कांग्रेस में शामिल कराकर कैप्टन ने राजीतिक बिसात पर तुरुप का इक्का चल दिया है. अमरिंदर सिंह ने कहा कि उनका दृढ़ता से मानना है कि खैरा और उनके सहयोगियों के शामिल होने से कांग्रेस पार्टी मजबूत हुई है. इधर कांग्रेस की समिति और मुख्यमंत्री के बीच आज की बैठक से पहले कैप्टन का पुरज़ोर विरोध कर रहे नवजोत सिंह सिद्धू के सुर कमजोर नहीं पड़े हैं. अब उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने मुख्यमंत्री की पत्नी और पटियाला की सांसद प्रेणीत कौर पर हमला किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि हाल के कुछ सप्ताह में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच तीखी बयानबाजी देखने को मिली है. विधायक परगट सिंह और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कुछ अन्य नेताओं ने भी मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. सिद्धू ने मंगलवार को इस समिति से मुलाकात कर अपने विचार रखे थे। समिति से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा था कि ‘‘सत्य प्रताड़ित हो सकता है, लेकिन पराजित नहीं हो सकता है.''