PM मोदी की सुरक्षा में चूक मामले में पंजाब के सीएम चन्‍नी ने सोनिया गांधी को दी जानकारी

पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक मामले को लेकर गुरुवार को कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को ब्रीफ किया.

PM मोदी की सुरक्षा में चूक मामले में पंजाब के सीएम चन्‍नी ने सोनिया गांधी को दी जानकारी

नई दिल्‍ली :

पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक मामले को लेकर गुरुवार को कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को ब्रीफ किया. इस मसले को लेकर पंजाब में सत्‍तारूढ़ कांग्रेस सरकार और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर चल रहा है.  बीजेपी ने आरोप लगाया है कि लोगों द्वारा बार-बार नकारे जाने के बाद कांग्रेस पार्टी उन्‍माद के रास्‍ते पर  है. यही नहीं, उसने, कांग्रेस पर 'जानबूझकर' पीएम को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया. केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्‍ठ भाजपा नेता अमित शाह ने बुधवार को कहा था,  पंजाब में हुई कांग्रेस-निर्मित घटना बताती है कि यह पार्टी कैसे सोचती और काम करती है. कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने पंजाब में जो किया उसके लिए उन्हें भारत के लोगों से माफी चाहिए. लोगों द्वारा कांग्रेस को बार-बार नकारे जाने से यह पार्टी उन्माद के रास्ते पर चली गई है.

उन्‍होंने कहा था कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब में प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में सेंध मामले को लेकर विस्तृत रिपोर्ट तलब की है और सुरक्षा प्रक्रिया में इस तरह की लापरवाही पूरी तरह से अस्वीकार्य है.गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाने के लिए बठिंडा पहुंचे थे, उन्हें हेलीकॉप्टर से कार्यक्रम स्थल पर ले जाया जाना था, लेकिन बारिश और खराब दृश्यता के कारण, उन्होंने मौसम साफ होने के लिए लगभग 20 मिनट तक इंतजार किया. गृह मंत्रालय ने बताया, 'जब मौसम में सुधार नहीं हुआ तो यह फैसला लिया गया कि वह सड़क मार्ग से राष्ट्रीय शहीद स्मारक का दौरा करेंगे, जिसमें दो घंटे से अधिक समय लगेगा. डीजीपी पंजाब पुलिस की ओर से जरूरी सुरक्षा इंतजाम की पुष्टि के बाद सड़क मार्ग से उनका काफिला आगे बढ़ा था.जब पीएम का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो प्रदर्शनकारी किसानों ने सड़क को बंद कर रखा था. गृह मंत्रालय ने कहा, 'प्रधानमंत्री 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसे रहे. यह प्रधानमंत्री की सुरक्षा में एक बड़ी चूक थी.' 

अपने CM को धन्यवाद कहना कि मैं जिंदा लौट आया, सुरक्षा में चूक का मामला सामने आने के बाद बोले PM 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com