पंजाब में तनाव बरकरार, मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने बुलायी इमरजेंसी बैठक

पंजाब में तनाव बरकरार, मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने बुलायी इमरजेंसी बैठक

चंडीगढ़:

श्री गुरु ग्रंथ साहिब के कथित अनादर की घटनाओं के विरोध में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में जारी प्रदर्शनों की पृष्ठभूमि में पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई है जबकि गठबंधन की सहयोगी भाजपा की कोर कमेटी की बैठक भी आज होगी।

सीएम प्रकाश सिंह बादल ने बुलायी आपात बैठक
एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने राज्य कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है। पार्टी प्रवक्ता ने बताया कि इस बीच प्रदेश भाजपा प्रमुख कमल शर्मा ने आपात स्थिति में पार्टी की ‘कोर कमेटी की बैठक’ आज बुलायी है, ताकि पंजाब की मौजूदा स्थिति का जायजा लिया जा सके। बैठक के दौरान प्रदेश के हालात पर विस्तृत चर्चा होगी।

शर्मा ने कहा कि गुरु ग्रंथ साहिब के अपमान की घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं और लोगों से प्रदेश में साम्प्रदायिक सौहार्द तथा शांति बनाए रखने को कहा। उन्होंने कहा, भाजपा इन मामलों में दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई करने के संबंध में पहले ही मुख्यमंत्री से अनुरोध कर चुकी है। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में समाज को एकजुट होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि एकजुट रहकर पंजाब शांति और सौहार्द की इस महत्वपूर्ण परीक्षा में सफल हो सकता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पंजाब में लगी इस्तीफों की झड़ी
इस मामले को लेकर पंजाब में बड़ी संख्या में लोग अपने पदों से इस्तीफा दे रहे हैं और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के कुल 15 सदस्यों ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है। अपना पद छोड़ने वालों में कांग्रेस विधायक रमनजीत सिंह सिक्की, अकाली दल राजनीतिक मामलों की समिति के सदस्य सुखदेव सिंह भौर और अकाली दल से राज्यसभा के पूर्व सदस्य वरीन्दर सिंह बाजवा शामिल हैं।