पंजाब: कोरोना केसों में इजाफे के बीच बोले CM अमरिंदर, 'सुधार नहीं हुआ तो उठाएंगे सख्‍त कदम'

मंगलवार को पंजाब सरकार ने कोविड-19 जांच और टीकाकरण तेज करने का आदेश जारी करते हुए राज्य में दस दिन तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने का निर्देश दिया था.

पंजाब: कोरोना केसों में इजाफे के बीच बोले CM अमरिंदर, 'सुधार नहीं हुआ तो उठाएंगे सख्‍त कदम'

पंजाब में इस समय रोजाना कोरोना संक्रमण के दो हजार से अधिक मामले आ रहे हैं

खास बातें

  • सीएम ने कहा, हालात की समीक्षा के बाद लेंगे फैसला
  • कोरोना जांच और टीकाकरण तेज करने का दिया है आदेश
  • राज्‍य में स्‍कूल-कॉलेज 10 दिन बंद करने का लिया गया फैसला
चंडीगढ़ :

Punjab Corona cases update: पंजाब में कोविड-19 के मामलों (Corona cases in Punjab) में हो रहे इजाफे के बीच मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कहा है कि 8 अप्रैल को राज्य में कोविड-19 हालात की समीक्षा के बाद कड़ी पाबंदियां लगाने का निर्णय लिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने अगले सप्ताह तक हालात नहीं सुधरने की स्थिति में कड़ी पाबंदियां लगाने की चेतावनी दी है. इससे पहले मंगलवार को पंजाब सरकार ने कोविड-19 जांच और टीकाकरण तेज करने का आदेश जारी करते हुए राज्य में दस दिन तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने का निर्देश दिया था. पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में रोजाना वृद्धि देखी जा रही है. राज्‍य में हर रोज संक्रमण के दो हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. इसके अलावा मृतकों की संख्या में भी वृद्धि देखी जा रही है. मंगलवार को राज्य में कोविड-19 संक्रमण से 65 रोगियों की मौत हुई है.

ब्राजील ने Covaxin के आयात को मंजूरी देने से किया मना, भारत बायोटेक ने दिया ये जवाब 

गौरतलब है कि देश में कोविड-19 का अब भी इलाज करा रहे लोगों में से 79% से अधिक मामले पांच राज्यों में हैं जिनमें से 61 प्रतिशत से अधिक संक्रमित लोग अकेले महाराष्ट्र में हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी. 
महाराष्ट्र के अलावा कर्नाटक, केरल, पंजाब और छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के अधिक मामले हैं. 


कोरोना केसों में उछाल के बीच दिल्‍ली सरकार ने 33 निजी अस्‍पतालों में 220 ICU बेड बढ़ाने का दिया आदेश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मंत्रालय ने बताया कि आठ राज्यों महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, गुजरात, पंजाब और मध्य प्रदेश में कोविड-19 के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. वैश्विक महामारी के नए मामलों में से 84.73% इन राज्यों से ही हैं.पिछले 24 घंटों में 14 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेश में कोविड-19 से मौत का कोई मामला नहीं आया है। ये राज्य राजस्थान, असम, ओडिशा, लद्दाख, दादर और नगर हवेली, दमन और दीव, मणिपुर, त्रिपुरा, सिक्किम, लक्षद्वीप, मेघालय, मिजोरम, अंडमान और निकोबार द्वीप, नगालैंड और अरुणाचल प्रदेश हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)