'बैन हो जाने चाहिए Exit Poll': पंजाब में चुनाव नतीजों से पहले बोले सुखबीर सिंह बादल

सुखबीर सिंह बादल ने बुधवार को एग्जिट पोल के नतीजों को नकारते हुए कहा कि उन्हें (Exit Polls) एग्जिट पोल पर विश्वास नहीं है. उन्होने कहा "एग्जिट पोल और ओपिनियन पोल पर रोक लगानी चाहिए."

'बैन हो जाने चाहिए Exit Poll': पंजाब में चुनाव नतीजों से पहले बोले सुखबीर सिंह बादल

सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब विधानसभा चुनाव में जलालाबाद विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा है

चंडीगढ़:

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Election) के एग्जिट पोल के नतीजों में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party ) भारी बहुमत से सरकार बनाती नजर आ रही है.  इसपर, शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने बुधवार को एग्जिट पोल के नतीजों को नकारते हुए कहा कि उन्हें (Exit Polls) एग्जिट पोल पर विश्वास नहीं है और "एग्जिट पोल और ओपिनियन पोल पर रोक लगानी चाहिए. हाल ही में हुए पंजाब विधानसभा चुनावों में शिअद ने सत्ता में आने का भरोसा जताया है.  पर ज्यादातर एग्जिट पोल में दावा किया जा रहा है कि शिरोमणि अकाली दल तीसरे नंबर की पार्टी बनकर रह सकती है.

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, "शिअद लोगों की आवाज का प्रतिनिधित्व करता है. मुझे उम्मीद है कि भगवान हमें लोगों की सेवा करने का मौका देगा." बादल  ने आगे कहा कि उन्हें एग्जिट पोल की विश्वसनीयता पर भरोसा नहीं है.

इसे भी पढें: VIDEO: चुनाव नतीजों से पहले बकरी का दूध निकालते नजर आए सीएम चन्नी, बादल ने बोला- 'कुछ घंटे बचे हैं....'

उन्होंने कहा, "यहां किसी भी पंजाबी से पूछो, इन एग्जिट पोल  पर कोई भी विश्वास नहीं करता. पिछली बार भी यह भविष्यवाणी की गई थी कि आप 100 से अधिक सीटें जीतेगी. पर ऐसा हुआ नहीं था. जब पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव हुए, तो भविष्यवाणी की गई थी कि बहुत कम अंतर से ममता दीदी ही जीतेंगी.  लेकिन वह भारी अंतर से जीती.  मुझे लगता है कि ओपिनियन पोल और एग्जिट पोल पर प्रतिबंध लगा दिया जाना चाहिए." उन्होंने कहा, "चुनाव आयोग हर चीज की निगरानी कर रहा है लेकिन केंद्र सरकार अपनी वित्तीय शक्ति का उपयोग करके मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए पेड ओपिनियन और एग्जिट पोल देती है. पिछले कुछ वर्षों में एग्जिट और ओपिनियन पोल की विश्वसनीयता कम हुई है."

Punjab Assembly Election 2022: बेहद ही उथल-पुथल रहा है अमरिंदर सिंह का राजनीतिक सफर, क्या फिर से बन सकेंगे पंजाब के CM?

बादल ने आगे कहा कि बहुजन समाज पार्टी और शिअद मिलकर सरकार बनाएंगे. उन्होंने कहा, 'इस बार निश्चित तौर पर कांग्रेस पार्टी का सत्ता से सफाया हो जाएगा.' इससे पहले शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने बुधवार को अमृतसर के स्वर्ण मंदिर के दर्शन किए.

बता दें,  शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब विधानसभा चुनाव में जलालाबाद विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा है. उनकी पत्नी हरसिमरत कौर बादल लोकसभा सांसद हैं. गौरतलब है, उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में मतों की गिनती कल यानी 10 मार्च से होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एक्जिट पोल में यूपी में बीजेपी, पंजाब में 'आप' की जीत की भविष्यवाणी से खलबली