देखें VIDEO : जब ITO में प्रदर्शनकारियों से घिरे पुलिसकर्मी को बचाने आगे आए प्रदर्शन कर रहे दूसरे किसान

ट्रैक्टर रैली का रास्ता बदलकर किसानों के कुछ समूह सेंट्रल दिल्ली में आईटीओ के पास आ गया था, जहां पर कुछ लोग एक पुलिसकर्मी पर हमला करने जा रहे थे. तभी यहां पर मौजूद कुछ दूसरे प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मी को सुरक्षित बाहर निकाला.

देखें VIDEO : जब ITO में प्रदर्शनकारियों से घिरे पुलिसकर्मी को बचाने आगे आए प्रदर्शन कर रहे दूसरे किसान

Tractor Rally : किसानों की रैली में घिरे पुलिसकर्मी को बचाया गया.

नई दिल्ली:

Farmers' Tractor Rally : दिल्ली में मंगलवार को होने वाली किसानों की ट्रैक्टर रैली उग्र हो गई है. रैली के तय रूट से अलग हटकर किसानों का कुछ गुट सेंट्रल दिल्ली में ITO के पास आ गया. जहां पर पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई है. पुलिस ने यहां पर DTC बसें और क्रेन लगाकर बैरिकैडिंग की थी, जहां पर किसानों ने एक पुलिस बस भी हाईजैक कर ली थी. यहां पुलिस ने लाठीचार्ज किया है और आंसू गैस के गोले छोड़े हैं.

किसानों के कई गुट उग्र होते नजर आए, वहीं एक और तस्वीर भी आई है, जिसमें किसानों का एक समूह दिल्ली पुलिस के एक कर्मी को दूसरे उग्र समूह से बचाने की कोशिश कर रहा है. न्यूज एजेंसी ANI के वीडियो में देखा जा सकता है कि ITO में जहां प्रदर्शनकारी किसान जुटे थे, वहां पुलिस की बसों के घेराव के उस पार एक पुलिसकर्मी रह गया था, जो प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने की कोशिश कर रहा था. 

उसी दौरान उसपर कुछ हमलावर प्रदर्शनकारी हावी होते हुए आगे बढ़े और एक दूसरा प्रदर्शनकारी पुलिसकर्मी को घेरकर सुरक्षा चक्र की ओर ले जाने लगा. कई लोग हाथ में लाठी-डंडे लिए हुए दिखाई दे रहे थे, जिनमें से कई पुलिसकर्मी पर हमला करने के लिए आगे बढ़े लेकिन कुछ और भी लोग सामने आ गए और पुलिसकर्मी को बस की ओर पहुंचाया.

बता दें कि मंगलवार को किसानों की रैली गणतंत्र दिवस के परेड के बाद होनी थी, लेकिन सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसानों ने पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ दी थी और पैदल ही मार्च शुरू कर दिया था. ट्रैक्टर रैली भी उसके बाद ही शुरू कर दी गई थी. किसानों के कई जत्थों ने तय किए गए रूट से अलग रास्ता ले लिया था, जिसके बाद कई जगहों पर पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई है और किसानों पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए हैं.


(ANI से इनपुट के साथ)

सेंट्रल दिल्ली में पुलिस और किसानों के बीच झड़प

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com