देखें VIDEO : ट्रैक्टरों में सवार होकर लाल किला पहुंचे किसान, किले पर फहरा दिया एक और झंडा

दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली रूट से अलग हट चुकी है और हजारों ट्रैक्टरों के साथ किसान लाल किले पर पहुंच गए हैं. यहां पर एक किसानों ने एक दूसरा झंडा फहराया है.

देखें VIDEO : ट्रैक्टरों में सवार होकर लाल किला पहुंचे किसान, किले पर फहरा दिया एक और झंडा

किसानों ने ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर फहराया झंडा.

नई दिल्ली:

Farmers' Tractor Rally : दिल्ली में हो रही किसानों की ट्रैक्टर रैली को लेकर स्थिति अस्थिर हो गई है. ट्रैक्टर रैली को लेकर सेंट्रल दिल्ली में घुस चुके किसान लाल किले तक पहुंच गए और यहां पर कुछ प्रदर्शनकारियों को दूसरा झंडा फहराते हुए देखा गया. प्रदर्शन कर रहे हजारों ट्रैक्टर लाल किले पर पहुंचे हैं. यहां बड़ी संख्या में किसान भी मौजूद थे. लाल किले पर झंडा फहराने के बाद किसान अब लाल किले से वापस जा रहे हैं.

बता दें कि जानकारी है कि किसानों ने यहां पर किले के आगे ही सीढ़ियों के पास एक छोटे पोल पर सिखों का झंडा फहराया है. जानकारी है कि यह वही झंडा है, जिसे गुरुद्वारों पर फहराने के बाद निशान साहेब बोला जाता है. किसानों ने यहां पर लाल किले के तिरंगे से कोई छेड़छाड़ नहीं की है, बल्कि आगे ही एक दूसरे खंभे पर यह झंडा फहराया है.

ANI कई ओर से साझा किए गए एक वीडियो में देखा जा सकता है कि बहुत से प्रदर्शनकारी लाल किले के सामने इकट्ठा हुए हैं और सामने बने हुए एक पोल पर एक शख्स चढ़कर झंडा फहरा रहा है.


बता दें कि किसानों को आज दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालनी थी, जिसके लिए पूरी योजना बनाई गई थी, लेकिन पहले सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने पुलिस बैरिकेडिंग तोड़ दी और वक्त से पहले ही रैली शुरू कर दी. कई जगहों पर किसान संगठनों ने तय रूट से अलग रास्ता भी ले लिया. इसके बाद किसानों की कई जगहों पर पुलिस के साथ झड़प हुई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(ANI से इनपुट के साथ)