PM मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से केदारनाथ में चल रहे कार्यों का जायजा लिया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से केदारनाथ धाम में चल रहे विभिन्न कार्यों की जानकारी ली तथा ड्रोन के माध्यम से उनका अवलोकन भी किया.

PM मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से केदारनाथ में चल रहे कार्यों का जायजा लिया

PM मोदी ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से केदारनाथ धाम में चल रहे विभिन्न कार्यों की जानकारी ली.

खास बातें

  • वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से विभिन्न कार्यों की जानकारी ली
  • ड्रोन के माध्यम से उनका अवलोकन भी किया
  • केदारनाथ धाम में चल रही विभिन्न कार्य परियोजनाएं
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से केदारनाथ धाम में चल रहे विभिन्न कार्यों की जानकारी ली तथा ड्रोन के माध्यम से उनका अवलोकन भी किया. प्रधानमंत्री मोदी ने केदारनाथ मन्दिर परिसर, आदिगुरू शंकराचार्य की समाधि, सरस्वती घाट पर बने पुल, केदारनाथ में बन रही गुफाओं, मन्दाकिनी नदी पर बन रहे पुल तथा मंदाकिनी एवं सरस्वती के संगम पर बन रहे घाटों का अवलोकन किया. मोदी ने कहा कि भगवान केदारनाथ एवं बदरीनाथ में विभिन्न कार्यों के लिए राज्य सरकार को केंद्र से हर सम्भव मदद दी जाएगी. 

उन्होंने बदरीनाथ के लिए भी विकास योजना बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि इसमें अगले 100 साल तक की परिकल्पना का हिसाब रखा जाए. यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा कि रामबाड़ा से केदारनाथ तक छोटे-छोटे हिस्सों को केदारनाथ की स्मृतियों से जोड़ा जाए. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में अध्यात्म से संबंधित अनेक कार्य किये जा सकते हैं जिनकी ओर ध्यान दिया जाए.

प्रधानमंत्री ने कहा कि इससे श्रद्धालुओं को केदारनाथ के दर्शन के साथ ही यहां से जुड़े धार्मिक एवं पारंपरिक महत्व के बारे में भी जानकारी मिलेगी. उन्होंने केदारनाथ के आस-पास बनाई जा रही गुफाओं के सुनियोजित तरीके से विकास करने को कहा ताकि उनका स्वरूप आकर्षक हो. प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि अभी केदारनाथ में निर्माण कार्य तेजी से किये जा सकते हैं और शीर्ष प्राथमिकता के कार्य चिह्नित कर पहले उन्हे पूर्ण कर लिया जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: आज बद्रीनाथ धाम में दर्शन करेंगे पीएम मोदी