विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 15, 2018

भ्रष्टाचार को लेकर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, 'जब बाल्टी में छेद होगा तो पानी टपकेगा ही'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा के एक दिवसीय दौरे के दौरान कांग्रेस पर लगातार हमला बोला.

Read Time: 3 mins
भ्रष्टाचार को लेकर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, 'जब बाल्टी में छेद होगा तो पानी टपकेगा ही'
अरुणाचल में सभा को संबोधित करते पीएम मोदी
इटानगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा के एक दिवसीय दौरे के दौरान कांग्रेस पर लगातार हमला बोला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के शासनकाल के दौरान गरीबों के पैसे का दुरुपयोग हुआ. मोदी ने एक रैली में कहा, "हमारे देश में पैसे का अकाल कभी नहीं था. लेकिन, जब बाल्टी में छेद होगा तो पानी टपकेगा ही. यह हालात हमारे देश में पहले रहे हैं." बता दें कि त्रिपुरा में 18 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है.

राज्य में हिंदी भाषी लोगों के बहुसंख्या में होने की सराहना करते हुए मोदी ने कहा कि पूर्वोत्तर में जहां एक राज्य ऐसा है जहां हिंदी बड़े पैमाने पर बोली जाती है तो वह है 'मेरा अरुणाचल.' बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने जनवरी 2017 में हुए राजनीतिक ड्रामे के बीच राज्य में सरकार बनाई थी. उस समय मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने अपने 33 विधायकों के साथ पाला बदल लिया था.

यह भी पढ़ें - पीएम मोदी ने कहा- वाम और कांग्रेस एक ही सिक्‍के के दो पहलू, 'दिल्‍ली में दोस्‍ती, त्रिपुरा में कुश्‍ती' नहीं चलेगी

पीएम मोदी ने कहा कहा, "अगर आप एक दिन के लिए अरुणाचल प्रदेश की यात्रा करते हैं तो आपको पूरे देश में कहीं की भी एक सप्ताह की यात्रा की तुलना में यहां जय हिंद के नारे ज्यादा सुनाई देंगे." उन्होंने इटानगर में एक सम्मेलन केंद्र का भी उद्घाटन किया और कहा कि जीवंत केंद्र अरुणाचल प्रदेश की आकांक्षाओं को आगे बढ़ाएगा.

यह सवाल उठाते हुए कि दिल्ली में ही क्यों इस तरह की बैठकें होनी चाहिए, मोदी ने कहा, "सरकारी अधिकारियों और निजी कंपनियों को यहां सम्मेलन और सांस्कृतिक गतिविधियां करानी चाहिए. मैं लोगों से निजी तौर पर कहूंगा कि अरुणाचल प्रदेश जाइए और वहां के केंद्रों में महत्वपूर्ण बैठकें करिए."

उन्होंने कहा, "हमें सभी राज्यों में जाना चाहिए और इसलिए मैं पूर्वोत्तर परिषद की बैठक के लिए शिलांग आया और सिक्किम में कृषि से संबंधित एक महत्वपूर्ण बैठक की थी." मोदी ने कहा कि न केवल पूर्वोत्तर में बल्कि देश में भी स्वास्थ्य क्षेत्र में बहुत कुछ करने की जरूरत है. उन्होंने मानव संसाधन, बुनियादी ढांचे और क्षेत्र में आधुनिक प्रौद्योगिकी को विकसित करने पर जोर दिया.

यह भी पढ़ें - इस बार क्या कहते हैं राज्यों के समीकरण, 2014 में तो 'मोदी लहर' ने झोली भरकर दी थी सीटें

उन्होंने कहा, "स्वास्थ्य क्षेत्र को विशेष ध्यान देने की जरूरत है. स्वास्थ्य देखभाल अच्छी गुणवत्ता के साथ साथ किफायती होना चाहिए. हम देश के सभी हिस्सों में चिकित्सा संस्थान बनाने पर काम कर रहे हैं. जब कोई किसी विशेष क्षेत्र में अध्ययन करता है, तो वह स्थानीय स्वास्थ्य चुनौतियों से बेहतर परिचित हो जाता है."

VIDEO: अरुणाचल में ऐसा प्रकाश फैलेगा कि देश देखेगा: पीएम मोदी (इनपुट भाषा से)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
LIVE: मुंबई में भारी बारिश का कहर, घरों में घुसा पानी, रेल की प‍टरियां भी डूबी
भ्रष्टाचार को लेकर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, 'जब बाल्टी में छेद होगा तो पानी टपकेगा ही'
बिहार में 15 दिनों में 10 पुल ढह क्यों ढह गए? अधिकारी ने किया असली कारण का खुलासा
Next Article
बिहार में 15 दिनों में 10 पुल ढह क्यों ढह गए? अधिकारी ने किया असली कारण का खुलासा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;