राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की नीतीश कुमार की तारीफ, बोले- 'बिहारी' सुनते ही मन हो गया गदगद

मुख्य मंत्री नीतीश कुमार की चर्चा करते हुए राष्ट्रपति कोविंद ने उनके कामों की तारीफ़ की और आज़ादी के बाद सबसे लंबे समय तक मुख्य मंत्री बने रहने के लिए उन्हें बधाई भी दी. उन्होंने कहा कि राजभवन में जब वो थे तो उन्हें हरसंभव सहयोग मिला.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की नीतीश कुमार की तारीफ, बोले- 'बिहारी' सुनते ही मन हो गया गदगद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बिहार के तीन दिवसीय दौरे पर हैं.

पटना:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) बिहार के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. आज उन्होंने बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) भवन के शताब्दी वर्ष समारोह को संबोधित किया. अपने भाषण की शुरुआत में ही राष्ट्रपति ने कहा कि जब भी बिहार के मुख्य मंत्री नीतीश कुमार उन्हें असल बिहारी कह संबोधित करते हैं, तब अंदर से उनका मन गदगद हो जाता है. 

राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि उन्हें बिहारी कहलाना इस लिए भी सुखद अनुभूति देता हैं क्योंकि राष्ट्रपति भवन में पहले राष्ट्रपति डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद ने जो विरासत छोड़ी हैं, उसका निर्वहन  करने का दायित्व उन्हें मिला है. उन्होंने कहा कि बिहार में राष्ट्रपति के रूप में किसी कार्यक्रम में शिरकत करने में उन्हें लगता है कि अपने घर वापस आया हूँ. दरअसल, बिहार का राज्यपाल रहते हुए ही रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति चुने गये थे.

हालाँकि, उस समय नीतीश कुमार महागठबंधन की सरकार के मुखिया थे लेकिन उस समय के  सहयोगी दलों राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस के ख़िलाफ़ जाकर उन्होंने रामनाथ कोविंद की उम्मीदवारी का समर्थन किया था.

बिहार औऱ बंगाल के कई जिलों में भी उत्तराखंड जैसी रिकॉर्ड बारिश हुई, मौसम विभाग का अलर्ट

मुख्य मंत्री नीतीश कुमार की चर्चा करते हुए राष्ट्रपति कोविंद ने उनके कामों की तारीफ़ की और आज़ादी के बाद सबसे लंबे समय तक मुख्य मंत्री बने रहने के लिए उन्हें बधाई भी दी. उन्होंने कहा कि राजभवन में जब वो थे तो उन्हें हरसंभव सहयोग मिला. उन्होंने कहा कि विपासना केंद्र की स्थापना करने का जब सुझाव दिया तो मुख्य मंत्री ने उस काम को आगे बढ़ाया.

'बिहार में नौकरियां नहीं' : कश्‍मीर में बिहारियों की हत्‍या पर विपक्ष ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना

मुख्य मंत्री नीतीश कुमार ने अपने भाषण के दौरान कहा कि आने वाले दिनों में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को भी विधान सभा के भवन के शताब्दी  दिवस समारोह में बुलाया जायेगा. विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव इस समारोह से दूर रहे और वो उप चुनाव में प्रचार करने निकल गये.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: किसान आंदोलन -Court में सुनवाई, सरकार कहां गई?