बिहार औऱ बंगाल के कई जिलों में भी उत्तराखंड जैसी रिकॉर्ड बारिश हुई, मौसम विभाग का अलर्ट

बिहार के फारबिसगंज, पूर्णिया, सुपौल और बंगाल में दार्जीलिंग और कलिम्पोग में भारी बारिश पिछले 24 घंटे में दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने आगे भी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है.

बिहार औऱ बंगाल के कई जिलों में भी उत्तराखंड जैसी रिकॉर्ड बारिश हुई, मौसम विभाग का अलर्ट

Bihar bengal में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है (प्रतीकात्मक)

नई दिल्ली:

बिहार औऱ बंगाल के कई जिलों में भी उत्तराखंड जैसी रिकॉर्ड बारिश पिछले 24 घंटे में हुई है. इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, बिहार के फारबिसगंज (Forbesganj) में रिकॉर्ड 257 मिलीमीटर बरसात पिछले 24 घंटे में दर्ज की गई है. सुपौल में 111 और पूर्णिया (Purnea) में 75 मिलीमीटर बारिश हुई है. पश्चिम बंगाल (West Bengal) की बात करें तो पहाड़ी इलाके दार्जिलिंग (Darjeeling Rain)  में 234 मिलीमीटर और कलिमपोंग में 199 मिलीमीटर बरसात हुई है. बागडोगरा में 196, जलपाईगुड़ी में 151 और कूच बिहार में 61 मिलीमीटर वर्षा हुई है. सिक्किम (Sikkim) की राजधानी गंगटोक में 130 मिलीमीटर बरसात हुई है. यह आंकड़ा सुबह 8.30 बजे तक की बारिश का है. जबकि उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में पिछले 24 घंटों में 87 मिमी बारिश दर्ज हुई है. 

उधर, उत्तराखंड के नैनीताल, पिथौरागढ़ जैसे जिलों में तो हालात सामान्य हो रहे हैं, लेकिन रानीखेत-अल्मोड़ा का दूसरे दिन भी मैदानी इलाकों से संपर्क कटा रहा. उत्तराखंड में बारिश अब तक 47 लोग मारे जा चुके हैं. गृह मंत्री अमित शाह आज शाम उत्तराखंड जाएंगे और कल बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे करेंगे.उत्तराखंड में दो दिनों की रिकॉर्ड बारिश से सड़कें ध्वस्त हो गई हैं. पुल औऱ रेल पटरियां भी टूट चुकी हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com