अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दान में दिए 5 लाख 100 रुपए

राम मंदिर निर्माण के लिए जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने आज से ही धन एकत्र करने का अभियान शुरू किया है, जो 27 फरवरी तक पूरे देश भर में चलेगा. राष्ट्रपति ने इसके लिए पांच लाख 100 रुपए का दान दिया है.

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दान में दिए 5 लाख 100 रुपए

राम मंदिर निर्माण के लिए राष्ट्रपति ने दिया चंदा.

नई दिल्ली:

Ram Temple Construction : अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए 15 जनवरी से श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि संग्रह अभियान शुरू किया गया है. शुक्रवार को श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र का प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिला था, जहां राष्ट्रपति ने राम मंदिर निर्माण के लिए पांच लाख 100 रूपए का दान दिया.

बता दें कि जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने आज से ही धन एकत्र करने का अभियान शुरू किया है, जो 27 फरवरी तक पूरे देश भर में चलेगा. इस अभियान के तहत पांच लाख से ज्यादा गांवों में 12 करोड़ से ज्यादा परिवारों से संपर्क साधा जाएगा और उनसे चंदा मांगा जाएगा.

राष्ट्रपति कोविंद के अलावा शुक्रवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दान दिया है. उन्होंने विश्व हिंदु परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री विनायक राव देशमुख जी को 1 लाख रुपए का चेक दिया.

बता दें कि नवंबर, 2019 में राम मंदिर के पक्ष में फैसला आने के बाद पिछले साल जून में यहां पर मंदिर के लिए शिलान्यास कराया गया था. राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है, जिसकी पूरी जिम्मेदारी रामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट देख रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मंदिर का शिलान्यास किया था. जल्द ही इसके निर्माण की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी.

राम मंदिर की जमीन के नीचे 200 फीट तक बालू, नींव भरने का काम रुका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com