'जब पहली बार Dilip Kumar से मिले थे', जिक्र कर भावुक हुए राजनाथ सिंह, जानें- सियासी जगत की प्रतिक्रिया

Dilip Kumar dies at 98: दिलीप कुमार लंबे समय से बीमार चल रहे थे. 29 जून को भी वो मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती किए गए थे.. हालांकि पत्नी सायरा बानो ने हेल्थ अपडेट देते हुए उनकी हालत को स्थिर बताया था, लेकिन आज सुबह सांस लेने में तकलीफ के बाद जब फिर अस्पताल लाया गया तो उनका देहांत हो गया.

'जब पहली बार Dilip Kumar से मिले थे', जिक्र कर भावुक हुए राजनाथ सिंह, जानें- सियासी जगत की प्रतिक्रिया

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का 98 साल की उम्र में निधन हो गया. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का 98 साल की उम्र में निधन हो गया. वह लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे थे. उनके निधन पर फिल्मी जगत से लेकर राजनीतिक जगत तक में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है और उनके साथ कुछ साल पहले बिताए गए कुछ लम्हों का जिक्र किया है.

राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, "मैं दिलीप कुमार जी से व्यक्तिगत रूप से तब मिला था, जब मैं उन्हें पद्म विभूषण सम्मान देने के लिए मुंबई गया था. वह मेरे लिए विशेष क्षण थे, जब मुझे इस महान अभिनेता के साथ बातचीत करने का सौभाग्य मिला था. उनका निधन भारतीय सिनेमा के लिए अपूरणीय क्षति है. उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना..."

अपने दूसरे ट्वीट में सिंह ने लिखा, "दिलीप कुमार जी एक उत्कृष्ट अभिनेता, एक सच्चे रंगकर्मी थे, जिन्हें भारतीय फिल्म उद्योग में उनके अनुकरणीय योगदान के लिए सभी ने खूब सराहा. गंगा जमुना जैसी फिल्मों में उनके अभिनय ने लाखों सिनेप्रेमियों को प्रभावित किया. उनके निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है."

लोकसभा अध्यक्ष ओम प्रकाश बिरला ने भी दिग्गज अभिनेता के निधन पर दुख जताया है, उन्होंने लिखा है, "#TragedyKing के रूप में विख्यात #DilipKumar जी स्वयं में अभिनय का एक स्कूल थे. सुनहरे पर्दे पर अलग-अलग किरदारों को जीवंतता प्रदान कर उन्होंने समाज को एक सकारात्मक संदेश देने का प्रयास किया. उनका निधन विश्व सिनेमा के लिए अपूरणीय क्षति है. शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदनाएं."

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी दिलीप कुमार के निधन पर दुख प्रकट किया है. उन्होंने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है. कांग्रेस नेता ने लिखा है, "दिलीप कुमार जी के परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना.. भारतीय सिनेमा में उनके असाधारण योगदान को आने वाली पीढ़ियों के लिए याद किया जाएगा.."

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी दिग्गज अभिनेता के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने दिलीप कुमार के निधन को हिन्दी सिनेमा के एक युग का अंत बताया है. शेखावत ने ट्वीट किया है, "हिन्दी सिनेमा के एक युग का अंत! हमारे सुपरस्टार दिलीप कुमार जी के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ - एक ऐसे दिग्गज जिनकी फिल्में देख हम सभी बड़े हुए हैं.. उनकी सदगति के लिए प्रार्थना.. ओम शांति.."


बता दें कि दिलीप कुमार लंबे समय से बीमार चल रहे थे. 29 जून को भी वो मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती किए गए थे.. हालांकि पत्नी सायरा बानो ने हेल्थ अपडेट देते हुए उनकी हालत को स्थिर बताया था, लेकिन आज सुबह सांस लेने में तकलीफ के बाद जब फिर अस्पताल लाया गया तो उनका देहांत हो गया.

वीडियो- दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का 98 साल की उम्र में हुआ निधन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com