यह ख़बर 10 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पश्चिम बंगाल में गुंडागिरी, राजनीतिक झड़पों से दहल गया है राज्य : राज्यपाल

खास बातें

  • पश्चिम बंगाल के राज्यपाल एमके नारायण ने कहा कि राज्य में गुंडागिरी हो रही है और तृणमूल कांग्रेस-वाम मोर्चा के बीच झड़पों से प्रदेश दहल गया है। ऐसे हालात में पुलिस को निष्पक्ष होकर काम करना चाहिए।
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल एमके नारायण ने कहा कि राज्य में गुंडागिरी हो रही है और तृणमूल कांग्रेस-वाम मोर्चा के बीच झड़पों से प्रदेश दहल गया है। ऐसे हालात में पुलिस को निष्पक्ष होकर काम करना चाहिए।

राज्यपाल ने एक कार्यक्रम में कहा, इसका राजनीतिक संस्कृति से कोई लेना-देना नहीं है। मुझे लगता है कि यहां किसी तरह की गुंडागिरी हो रही है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, पिछला दो दिन बहुत परेशानी भरा रहा है। इस तरह की हिंसा नहीं होनी चाहिए थी...यह स्वीकार्य नहीं है।

राज्यपाल ने कहा, और जो कोई भी जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी और जहां तक इस बात का सवाल है, पुलिस को निष्पक्ष होकर काम करना होगा। नारायणन ने कहा, दोषी के खिलाफ स्पष्ट सबूत हैं। गौरतलब है कि मंगलवार को दक्षिण 24 परगना के बमनघटा में माकपा और तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई थी। वहां इससे पहले माकपा के पूर्व मंत्री अब्दुर रज्जाक पर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर हमला किया था।

पश्चिम बंगाल प्रदेश बीजेपी ने बुधवार को राज्यपाल से मुलाकात कर दक्षिण 24 परगना जिले के भंगोर में सेना तैनात करने की मांग की। बीजेपी ने राज्यपाल को सौंपे गए एक ज्ञापन में कहा है कि तृणमूल कांग्रेस के तहत पुलिस निष्पक्ष होकर काम नहीं कर सकती। हम आपसे इस विषय पर विचार करने का अनुरोध करते हैं, ताकि तृणमूल नेता अराबुल इस्लाम और माकपा नेता रज्जाक मुल्ला के खिलाफ हिंसा भड़काने का मामला दर्ज किया जा सके।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी ने राज्यपाल से मीर अमीनुल इस्लाम के आत्मदाह की सीबीआई जांच शुरू कराने के लिए राज्य सरकार को सहमत करने का भी अनुरोध किया। अमीनुल एक बलात्कार पीड़ित की शिकायत दर्ज कराने उसे लेकर पुलिस थाना गए थे, जहां पुलिसकर्मियों ने उन्हें कथित तौर पर प्रताड़ित किया था।