केंद्रीय मंत्री किरेन रिजीजू और अरुणाचल के CM के खिलाफ पुलिस में शिकायत, जानें क्‍या है मामला..

पापुमपारे जिले में किमिन पुलिस थाने में गुरुवार को दर्ज शिकायत सीमा सड़क संगठन के असम में किमिन का नाम बदलकर बिलगढ़ करने से जुड़ी है.

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजीजू और अरुणाचल के CM के खिलाफ पुलिस में शिकायत, जानें क्‍या है मामला..

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजीजू और अरुणाचल के सीएम के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है

खास बातें

  • शिकायत किमिन का नाम बदलकर बिलगढ़ करने से जुड़ी
  • पीपीए, जेडीयू, कांग्रेस और जेडीएस के नेताओं ने दर्ज कराई शिकायत
  • राज्य के क्षेत्र में बदलाव की गैरकानूनी कोशिश का आरोप लगाया
ईटानगर :

अरुणाचल प्रदेश में चार राजनीतिक दलों के नेताओं ने राज्य के क्षेत्र में बदलाव की कोशिश के अलावा कई कानूनों और संविधान का 'जानबूझकर उल्लंघन' करने के आरोप में मुख्यमंत्री पेमा खांडू और केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजीजू के खिलाफ पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई है. पापुमपारे जिले में किमिन पुलिस थाने में गुरुवार को दर्ज शिकायत सीमा सड़क संगठन के असम में किमिन का नाम बदलकर बिलगढ़ करने से जुड़ी है. यह घटना 17 जून को एक कार्यक्रम की है जिसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 20 किलोमीटर लंबी किमिन-पोतिन सड़क और 11 अन्य ऐसी ही परियोजना का उद्घाटन किया.


छोटे राज्‍यों में कोरोना के मामले बढ़ने से केंद्र सरकार चिंतित, 6 राज्‍यों में विशेष टीमें भेजीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) के काहफा बेंगिया और कलिंग जेरांग, जनता दल (यूनाइटेड) की रुही तागुंग और रीबा पांगिया डोलो, कांग्रेस के तेची तेगी तारा और ज्ञामर ताना तथा जनता दल (सेक्यूलर) की जारजुम एटे ने यह शिकायत दर्ज कराई है. शिकायकर्ताओं ने आरोप लगाया कि खांडू और रिजीजू ने संविधान के अनुच्छेद तीन की अवमानना करते हुए अरुणाचल प्रदेश राज्य कानून 1987, बंगाल ईस्टर्न फ्रंटियर रेगुलेशन 1873 (प्रतिबंधित क्षेत्र परमिट) और अरुणाचल प्रदेश (भूमि समझौता एवं रिकॉर्ड) कानून, 2000 का उल्लंघन किया. उन्होंने मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री पर राज्य के क्षेत्र में बदलाव करने की गैरकानूनी कोशिश का भी आरोप लगाया जिससे किमिन में साम्प्रदायिक तनाव और गंभीर अशांति पैदा हुई.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)