सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद रुड़की में होने वाली धर्म संसद पर पुलिस ने लगाई रोक

धर्म संसद के आयोजकों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक कुछ आयोजकों की गिरफ्तारी भी हुई है. पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद ये कदम उठाए हैं.

हरिद्वार:

उत्तराखंड के रुड़की में बुधवार को होने वाली धर्म संसद (Roorkee Dharma Sansad) पर पुलिस ने रोक लगा दी है. इसके साथ ही उत्तराखंड पुलिस ने रुड़की में धारा 144 भी लगा दी है और धर्म संसद के आयोजकों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक कुछ आयोजकों की गिरफ्तारी भी हुई है. पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद ये कदम उठाए हैं.

बता दें कि मामले में सुनवाई करते हुए मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा था कि हेट स्पीच को रोका नहीं गया तो मुख्य सचिव को जिम्मेदार ठहराएंगे. हम मुख्य सचिव को अदालत में तलब करेंगे. हेट स्पीच को लेकर सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का पालन हो. हेट स्पीच को रोकने के लिए जरूरी सभी कदम उठाए जाएं. 

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उत्तराखंड के मुख्य सचिव को हालात को रिकॉर्ड में रखने और आवश्यकता पड़ने पर अधिकारियों द्वारा किए गए सुधारात्मक उपायों पर हलफनामा दाखिल करने के आदेश दिए गए हैं. जस्टिस ए एम खानविलकर ने कहा कि सरकार भरोसा तो दे रही है, लेकिन जमीन पर ऐसा दिखाई नहीं दे रहा. सुनवाई के दौरान कपिल सिब्बल ने रुड़की में होने वाली धर्म संसद पर रोक की मांग की थी.

यह भी पढ़ें:
रुड़की धर्म संसद को लेकर SC की चेतावनी, हेट स्पीच न रोकी गई, तो मुख्य सचिव को जिम्मेदार ठहराएंगे
हिमाचल धर्म संसद में हेट स्पीच के मामले में SC सख्त, राज्य सरकार पर उठाए सवाल
"बेहतर हलफनामा दाखिल करो" हेट स्पीच मामले में दिल्ली पुलिस को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हेट स्पीच पर सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट, उत्तराखंड सरकार को दी चेतावनी