विज्ञापन
This Article is From May 21, 2014

पटना ब्लास्ट : चार संदिग्ध गिरफ्तार, नरेंद्र मोदी थे निशाने पर

रांची:

रांची पुलिस ने चार संदिग्धों को पटना में हुए धमाकों के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। ये सभी इंडियन मुजाहिद्दीन से जुड़े बताए जा रहे हैं। इससे पहले बिहार के समस्तीपुर से इंडियन मुजाहिद्दीन के तहसीन अख्तर और यासीन भटकल को नेपाल से गिरफ्तार किया गया था।

पटना ब्लास्ट में एनआईए ने खुलासा किया है। एनआईए के डीजी शरद कुमार ने बताया कि पटना ब्लास्ट के सिलसिले में चार आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। ये सभी इंडियन मुजाहिद्दीन से जुड़े बताए जा रहे हैं। इनके नाम हैं, हैदर, नुमान, तौफीक और मजीबुहल्ला। एनआईए ने बताया कि पटना ब्लास्ट में 14 लोग शामिल थे और इस केस को अब सुलझा लिया गया है।

एनआईए के मुताबिक, ये सभी सिमी के कार्यकर्ता रहे हैं और इनका इंडियन मुजाहिदीन से लिंक बताया जा रहा है। एनआईओ को खबर मिली है कि इन्हें विदेशों से पैसा मिला था। इन लोगों की योजना मोदी के नजदीक जाकर वारदात को अंजाम देने की थी, लेकिन उनके सुरक्षा इंतज़ाम इतने पुख्ता थे कि वह उन तक नहीं पहुंच पाए। साथ ही बोधगया ब्लास्ट केस और दिलसुख केस को भी सुलझा लिया गया है।

गौरतलब है कि पटना के गांधी मैदान में नरेंद्र मोदी के पहुंचने से पहले एक-एक कर आधा दर्जन बम विस्फोट हुए, जिसमें छह लोग मारे गए और 80 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
पटना ब्लास्ट : चार संदिग्ध गिरफ्तार, नरेंद्र मोदी थे निशाने पर
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com