विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 21, 2018

पीएम मोदी 27 मई को करेंगे एनएच 9 और ईस्‍टर्न पेरीफेरल एक्‍सप्रेसवे का उद्घाटन

उसी दिन बागपत में रैली कर पीएम ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे (ईपीई) का उद्धाटन करेंगे. गौरतलब है कि ईपीई के शुरू होने में देरी पर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताई थी.

Read Time: 2 mins
पीएम मोदी 27 मई को करेंगे एनएच 9 और ईस्‍टर्न पेरीफेरल एक्‍सप्रेसवे का उद्घाटन
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर
नई दिल्‍ली: पीएम नरेंद्र मोदी 27 मई को एनएच 9 और इस्‍टर्न पेरीफेरल एक्‍सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे. सराय काले खां से दिल्ली गेट तक पीएम का रोड शो होगा. सराय काले खान से ग़ाज़ीपुर (दिल्ली गेट) तक दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का पहला चरण बन कर तैयार है. उसी दिन बागपत में रैली कर पीएम ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे (ईपीई) का उद्धाटन करेंगे. गौरतलब है कि ईपीई के शुरू होने में देरी पर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताई थी. 26 मई को मोदी सरकार चार साल पूरे कर रही है. कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा में उपचुनाव भी हो रहे हैं. ये चुनाव 28 मई को होने हैं. हालांकि मंत्रालय के सूत्रों का दावा है कि यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है.

6 लेन वाला 135 किलोमीटर लंबा ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे हरियाणा के कुंडली से शुरू होकर गाजियाबाद और नोएडा होते हुए पलवल से मिलेगा. इसके बनने से कुंडली से पलवल के बीच जाने-आने वालों को दिल्ली में एंट्री करने की जरूरत नहीं होगी. यही नहीं ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे के चालू होने पर कोलकाता से सीधे जालंधर,अमृतसर और जम्मू जाने-आने वाले वाहनों, खासकर ट्रकों को सबसे ज्यादा फायदा होगा.

यह देश का पहला ऐसा एक्सप्रेस वे है जिसमें बगीचे बने हैं और वाहनों की स्पीड लिमिट 120 किमी प्रतिघंटा तय की गई है. यानि कि इस स्पीड से अगर आप चले तो 135 किमी की दूरी 70 मिनट में तय की जा सकती है. सरकार का मानना है कि इस एक्सप्रेस वे के चालू होने से 50 फीसदी तक दिल्ली का प्रदूषण और ट्रेफिक जाम की समस्या कम हो जाएगी.

VIDEO: ग्राउंड रिपोर्ट : NH-24 पर मिलेगी जाम से राहत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
देश के इन हिस्सों में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी, जानें आपके प्रदेश का कैसा रहेगा हाल
पीएम मोदी 27 मई को करेंगे एनएच 9 और ईस्‍टर्न पेरीफेरल एक्‍सप्रेसवे का उद्घाटन
राहुल गांधी ने जब पीएम मोदी से मिलाया हाथ,  गूंज उठा पूरा सदन, देखिए तस्‍वीरें
Next Article
राहुल गांधी ने जब पीएम मोदी से मिलाया हाथ, गूंज उठा पूरा सदन, देखिए तस्‍वीरें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;