डेंटिस्ट से IPS बनीं नवजोत सिमी से पीएम मोदी ने पूछा मजेदार सवाल, देखें वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डेंटिस्ट से पुलिस अधिकारी बनीं डॉक्टर नवजोत सिमी से बात करते हुए कहा कि वह पुलिस बल में शामिल होकर "बेटियों" की नई पीढ़ी को प्रेरित करेंगी.

डेंटिस्ट से IPS बनीं नवजोत सिमी से पीएम मोदी ने पूछा मजेदार सवाल, देखें वीडियो

पीएम मोदी ने डेंटिस्ट से IPS बनीं डॉक्टर नवजोत सिमी से बात की.

नई दिल्ली:

डेंटिस्ट से IPS बनीं पंजाब की नवजोत सिमी और पीएम मोदी की बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है. डेंटिस्ट से भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी बनीं नवजोत सिमी ने पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपने अनुभव शेयर किए हैं. शब्दों से खेलने में माहिर पीएम मोदी ने जब नवजोत सिमी से पूछा: "देश के दुश्मनों के दांत खट्टे करने का रास्ता क्यों? (आपने दुश्मन को हराने का रास्ता चुनने का फैसला क्यों किया?)"

प्रधान मंत्री ने शनिवार को हैदराबाद स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में आईपीएस प्रोबेशनर्स के साथ बातचीत करते हुए यह टिप्पणी की. डॉ सिमी ने पीएम के साथ बातचीत का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.

पीएम मोदी ने डॉ. सिमी से पूछा, "आपने लोगों को दांत दर्द से राहत देने की जिम्मेदारी ली थी ... फिर आपने दुश्मन को हराने का रास्ता क्यों चुना?"  डॉ सिमी बिहार कैडर में तैनात हैं. उन्होंने हंसते हुए जवाब दिया: "मैं लंबे समय से सिविल सेवाओं में काम कर रही हूं ... एक डॉक्टर का काम और एक पुलिस अधिकारी का काम लोगों का दर्द दूर करना है, इसलिए मैंने सोचा कि यह सेवा के क्षेत्र में काम करने के लिए एक बड़ा मंच है."

वीडियो को शेयर करते हुए डॉ सिमी ने लिखा: "भारत के माननीय प्रधानमंत्री के साथ बातचीत के लिए आभारी हूं. क्वालिटी पुलिसिंग के लिए आपका मार्गदर्शन और सलाह हमारे लिए अमूल्य है. हम लोगों के बीच काम करेंगे और अपनी पूरी कोशिश करेंगे. उनकी समस्याओं का समाधान करने और 'नए भारत' की ओर बढ़ने के लिए."

पीएम मोदी ने कहा कि वह पुलिस बल में शामिल होकर "बेटियों" की एक नई पीढ़ी को प्रेरित करेंगी और उनसे पुलिस प्रशिक्षण के दौरान उनके अनुभव के बारे में पूछा.


डॉ सिमी ने कहा कि उन्होंने अपने प्रशिक्षण के दौरान महिला कांस्टेबलों के एक बैच के साथ बातचीत की, जो "अत्यधिक प्रेरित" लग रही थीं, जो अपने आप में एक खुशी का अनुभव था. उन्होंने कहा, "मैं जब भी अपने क्षेत्र में आगे बढ़ूंगी तो महिलाओं के लिए... उनकी शिक्षा के लिए कुछ करूंगी."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पीएम मोदी ने उनके साहस की सराहना की और कहा: "मुझे विश्वास है कि आप ऐसी प्रेरणा से महान ऊंचाइयों पर पहुंचेंगी और पुलिस बल को अधिक समावेशी और संवेदनशील बनाने में सफल होंगी."