अमेरिका दौरे के बाद आज दिल्ली पहुंचेंगे PM Modi, ढोल-नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत की तैयारियां

ढोल-नगाड़ों के साथ पीएम मोदी के स्वागत के लिए लोग खड़े हैं. बता दें कि पीएम मोदी बुधवार को आधिकारिक अमेरिकी दौरे पर वाशिंगटन पहुंचे थे.

अमेरिका दौरे के बाद आज दिल्ली पहुंचेंगे PM Modi, ढोल-नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत की तैयारियां

पीएम मोदी का ढोल-नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत की तैयारियां.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने तीन दिवसीय अमेरिका दौरे के बाद आज दिल्ली पहुंचेंगे. ऐसे में उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट के बाहर तैयारियां की गई हैं. ढोल-नगाड़ों के साथ पीएम मोदी के स्वागत के लिए लोग खड़े हैं. बता दें कि पीएम मोदी बुधवार को आधिकारिक अमेरिकी दौरे पर वाशिंगटन पहुंचे थे. उनकी राष्ट्रपति जो बाइडन से पहली प्रत्यक्ष मुलाकात शुक्रवार को होनी हुई. साथ ही उन्होंने क्वाड समूह के नेताओं के सम्मेलन में भी शिरकत किया. अपनी यात्रा के आखिरी पड़ाव में वह संयुक्त राष्ट्र आम सभा के 76वें सत्र को भी संबोधित भी किया.

'चाय की दुकान पर पिता की मदद करने वाला छोटा लड़का UN में चौथी बार...' : PM मोदी

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवाद, कोविड-19, संयुक्त राष्ट्र की विश्वसनीयता समेत तमाम मुद्दों का जिक्र किया. उन्होंने अफगानिस्तान की भी बात की, जिस पर अब तालिबान का कब्जा है. उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किए जाने की जरूरत है कि अफगानिस्तान की  सरजमीं का इस्तेमाल आतंकवाद फैलाने और आतंकी हमलों के लिए ना हो. प्रधानमंत्री ने चीन और पाकिस्तान का नाम लिए बिना निशाना साधा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा कि जो देश आतंकवाद को पॉलिटिकल टूल के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें ये समझना होगा कि आतंकवाद, उनके लिए भी उतना ही बड़ा खतरा है. ये सुनिश्चित किया जाना बहुत जरूरी है कि अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल आतंकवाद फैलाने और आतंकी हमलों के लिए ना हो. हमें सतर्क रहना होगा कि वहां की नाजुक स्थितियों का कोई देश, अपने स्वार्थ के लिए, एक टूल की तरह इस्तेमाल करने की कोशिश ना करे.

भारत ने विकसित की पहली DNA वैक्सीन, 12 साल से ऊपर वालों को दी जा सकती है : PM मोदी

मैं उस देश का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं, जिसे Mother of Democracy का गौरव हासिल है. ये भारत के लोकतंत्र की ताकत है कि एक छोटा बच्चा, जो कभी एक रेलवे स्टेशन के टी-स्टॉल पर अपने पिता की मदद करता था, वो आज चौथी बार, भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर UNGA को संबोधित कर रहा है. 


अमेरिका में भारतीय समुदाय से मिले पीएम मोदी, वंदे मातरम के लगे नारे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com