PM मोदी आज जाएंगे केदारनाथ, आदि गुरु शंकराचार्य की 12 फुट लंबी प्रतिमा का करेंगे अनावरण

प्रधानमंत्री के आगमन से संबंधित व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ का दौरा किया था. उन्होंने देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की मांग कर रहे तीर्थ पुरोहितों और पंडा समाज के प्रतिनिधियों से भी वार्ता की.

देहरादून:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) शुक्रवार को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच केदारनाथ (Kedarnath) धाम जाएंगे जहां वे आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. केदारनाथ में शंकराचार्य (Shankaracharya) की 12 फीट लंबी और 35 टन वजन वाली प्रतिमा लगाई गई है. इसके अलावा प्रधानमंत्री 2013 की प्राकृतिक आपदा में क्षतिग्रस्त हुए शंकराचार्य के समाधि स्थल का लोकार्पण भी करेंगे. बाबा केदार के दर्शन करने के साथ ही मोदी केदारनाथ में 400 करोड़ रुपये से अधिक के कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे. 

प्रधानमंत्री के आगमन से संबंधित व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ का दौरा किया था. इस दौरान, उन्होंने देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की मांग कर रहे तीर्थ पुरोहितों और पंडा समाज के प्रतिनिधियों से भी वार्ता की. धामी ने कहा कि सभी प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए तैयार हैं. 

आपकी वजह से चैन की नींद सो पाते हैं' : दीवाली पर सैनिकों से पीएम मोदी की कही 5 बड़ी बातें

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह प्रधानमंत्री के आगमन से पहले तैयारियां देखने आए थे और सभी तैयारियां बेहतर हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की बाबा केदार के प्रति विशेष आस्था और श्रद्धा है और उनका उत्तराखंड को दुनिया की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी के तौर पर विकसित करने का विजन है, जहां पूरी दुनिया के लोग आध्यात्मिक शांति के लिए आएंगे. 

दीवाली पर सैनिकों से पीएम मोदी बोले- 'सर्जिकल स्ट्राइल में आपकी भूमिका पर गर्व है'

धामी ने कहा, आधुनिक इतिहास में पहली बार इतने बड़े पैमाने पर केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण किया जा रहा है. सरस्वती घाट और आस्था पथ के निर्माण जैसे पहले चरण के काम हो चुके हैं जबकि दूसरे चरण के काम शुरू हो रहे हैं. 

केंद्र के बाद इन राज्यों ने भी 7 रुपये घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कहां-कहां मिलेगा फायदा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धामी ने कहा कि मोदी के इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा और देशभर के शिवालय, ज्योर्तिलिंग, शंकराचार्य के मठ इस दौरान केदारनाथ से सीधे जुड़े रहेंगे।