विज्ञापन
This Article is From Aug 15, 2021

75 वंदे भारत ट्रेन चलाई जाएंगी, आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर पीएम मोदी का ऐलान

पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने संबोधन में ऐलान किया कि आजादी के अमृत महोत्सव के 75 सप्ताह के दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों में 75 वंदेभारत ट्रेनों को चलाया जाएगा.

75 वंदे भारत ट्रेन चलाई जाएंगी, आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर पीएम मोदी का ऐलान
नई दिल्लीः:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने देश 75वें स्वतंत्रता दिवस (75th Independence day ) पर लालकिले की प्राचीर से बोलते हुए कई अहम घोषणाएं भी की हैं. इनमें सबसे अहम देश में 75 वंदेभारत ट्रेनों ( 75 Vande Bharat trains) का संचालन है. पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने संबोधन में ऐलान किया कि आजादी के अमृत महोत्सव के 75 सप्ताह के दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों में 75 वंदेभारत ट्रेनों को चलाया जाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि वंदेभारत ट्रेन देश के हर कोने को जोड़ेंगी. 

प्रधानमंत्री ने देश को संबोधित करते हुए कहा, 'देश ने संकल्प लिया है कि आजादी के अमृत महोत्सव के 75 सप्ताह में 75 वंदेभारत ट्रेनें देश के हर कोने को आपस में जोड़ेंगी.' 

इसके साथ ही देश में बढ़ते आभारभूत संरचनाओं को लेकर भी खुशी जताई. पीएम मोदी ने कहा कि आज जिस गति से देश में नए एयरपोर्ट्स का निर्माण हो रहा है, उड़ान योजना दूर-दराज के इलाकों को जोड़ रही है, वो भी अभूतपूर्व है। इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण में होलिस्टिक अप्रोच अपनाने की भी जरूरत है. 

साथ ही अपने संबोधन में पीएम मोदी ने बताया कि भारत आने वाले कुछ ही समय में प्रधानमंत्री गतिशक्ति-नेशनल मास्टर प्लान को लॉन्च करने जा रहा है. अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वात्तर के राज्यों की राजधानियों को भी जल्द ही रेलवे से जोड़ा जाएगा. 

बता दें कि 'आजादी का अमृत महोत्सव' भारत की आजादी के 75 साल पूरा होने पर सरकार की पहल है. यह आजादी की लड़ाई में हिस्सा लेने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि है. इस अवसर पर देश में विभिन्न कार्यक्रमों की श्रृंखला आयोजित की जा रही है. 

PM का नया मंत्र, 'सबका साथ, सबका विकास' में जोड़ा 'सबका प्रयास'; सुनें प्रधानमंत्री की पूरी स्पीच

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com