मंत्रिपरिषद की बैठक में बोले पीएम मोदी, संसद में सभी मंत्री रॉस्टर ड्यूटी का पालन करें

मंत्रालय की ओर से प्रजेंटेशन में केंद्र और राज्यों के बीच राजस्व के बंटवारे के बारे में जानकारी दी गई. वहीं, बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय और संसदीय कार्य मंत्रालय की ओर से भी प्रजेंटेशन दिया गया.

मंत्रिपरिषद की बैठक में बोले पीएम मोदी, संसद में सभी मंत्री रॉस्टर ड्यूटी का पालन करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी मंत्रियों से कहा कि मानसून सत्र में पूरी तैयारी से जाएं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर पेट्रोलियम मंत्रालय की तरफ से इसके पीछे के कारणों की जानकारी दी गई है. पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंत्रिपरिषद की बैठक में अपने मंत्रालय की ओर से एक प्रजेंटेशन दिया. इसमें पेट्रोल, डीजल और एलपीजी की कीमतों के बढ़ने का कारण विस्तार से बताया गया. मंत्रालय की ओर से प्रजेंटेशन में केंद्र और राज्यों के बीच राजस्व के बंटवारे के बारे में जानकारी दी गई. वहीं, बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय और संसदीय कार्य मंत्रालय की ओर से भी प्रजेंटेशन दिया गया.


स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रजेंटेशन में कोविड के हालात, दवा और टीकाकरण अभियान की जानकारी दी गई. तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर ऑक्सीजन आपूर्ति बढ़ाने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की जानकारी भी दी गई. उधर, संसदीय कार्य मंत्रालय ने मॉनसून सत्र में आने वाले विधेयकों के बारे में जानकारी दी तथा विपक्ष की ओर से क्या मुद्दे उठाए जा सकते हैं, यह भी बताया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मंत्रिमंडल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी मंत्रियों से कहा कि मानसून सत्र में पूरी तैयारी से जाएं. पीएम ने कहा कि सभी विषयों पर सरकार का पक्ष मजबूती के साथ रखें. उन्होंने कहा कि सभी मंत्रियों को संसद और अपने मंत्रालयों के नियमों की ठीक से जानकारी होनी चाहिए. इसकी पूरी तैयारी कर लें. संसद में मंत्रालयों के जवाब भले ही राज्यमंत्री दें. लेकिन वरिष्ठ मंत्रियों की जवाबदेही रहेंगी. पीएम ने कहा कि सभी मंत्री संसद में रॉस्टर ड्यूटी के समय मौजूद रहें.