पीएम मोदी ने राष्ट्रपति ओलांद को कराई मेट्रो की सवारी, दिल्ली से गुड़गांव गए

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति ओलांद को कराई मेट्रो की सवारी, दिल्ली से गुड़गांव गए

नई दिल्ली:

फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन (आईएसए) के अंतरिम सचिवालय का उद्घाटन करने के लिए इको फ्रेंडली मेट्रो से गुड़गांव गए।

लगभग तीन बजे दोनों नेता मेट्रो पर सवार हुए। भारतीय अधिकारी और फ्रांस के विदेश मंत्री लॉरेन फेबियस समेत उनके देश का प्रतिनिधिमंडल भी इन नेताओं के साथ मेट्रो से गुड़गांव गया।

फ्रांस के राष्ट्रपति भवन कार्यालय और भारत के प्रधानमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर पोस्ट के जरिये फोटो के साथ यह जानकारी दी गई है। एक फोटो में मोदी और ओलांद रेसकोर्स स्टेशन के प्लेटफार्म पर साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं।
 


विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट किया, ‘इको फ्रेंडली सवारी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति ओलांद दिल्ली मेट्रो से गुड़गांव गए।’
 
इससे पूर्व दोनों ने हैदराबाद हाउस में मुलाकात की थी और 13 समझौतों पर हस्ताक्षर किए।

उल्लेखनीय है कि कुछ ही घंटों पहले हैदराबाद हाउस में दोनों देशों के बीच राफेल समेत 13 समझौतों पर हस्ताक्षर हुए। पीएम नरेंद्र मोदी ने य़हां कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति ओलांद भारत के करीबी मित्र हैं और एक शक्तिशाली देश के नेता हैं। मुझे गणतंत्र दिवस पर चीफ गेस्ट के रूप में उनका स्वागत करते हुए बेहद खुशी महसूस हो रही है। यहां यह भी बताना जरूरी है कि भारत में पहली बार गणतंत्र दिवस परेड में फ्रांसीसी सेना की टुकड़ी भारतीय सेना के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट एजेंसी से भी...)