विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 12, 2022

कश्मीर में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से पायलट की मौत, सह-पायलट की हालत गंभीर

उत्तरी कश्मीर (Kashmir) के गुरेज सेक्टर  के तुलियाल इलाके में नियंत्रण रेखा के पास के एक इलाके में शुक्रवार को सेना के बीमार कर्मी को लाने जा रहा चीता हेलीकॉप्टर (Helicopter) दुर्घटनाग्रस्त हो गया. दुर्घटना में सेना के एक पायलट की मौत हो गई और उसका सह-पायलट गंभीर रूप से घायल हो गया.

Read Time: 2 mins

दूसरे पायलट की हालत नाजुक बताई जा रही थी 

श्रीनगर:

उत्तरी कश्मीर (Kashmir) के गुरेज सेक्टर  के तुलियाल इलाके में नियंत्रण रेखा के पास के एक इलाके में शुक्रवार को सेना के बीमार कर्मी को लाने जा रहा चीता हेलीकॉप्टर (Helicopter) दुर्घटनाग्रस्त हो गया. दुर्घटना में सेना के एक पायलट की मौत हो गई और उसका सह-पायलट गंभीर रूप से घायल हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.  श्रीनगर के रक्षा पीआरओ के एक बयान के अनुसार "हेलीकॉप्टर ने गुजरान, बरौब में आगे की पोस्ट के साथ संचार संपर्क खो दिया.

Jammu-Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की आतंकवादियों से मुठभेड़, 4 आतंकी ढेर

हालांकि उसके तुरंत बाद, भारतीय सेना द्वारा  हेलीकॉप्टरों की खोज के लिये एक तलाशी अभियान शुरू किया गया था. दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का मलबा बर्फ से ढके गुजरान में पाया गया था. दुर्घटना के बाद 92 बेस अस्पताल में उन में से एक पयलेट मेजर संकल्प यादव ने दम तोड़ दिया. वह 29 साल के थे. मेजर यादव 2015 में कमीशन हुए थे और राजस्थान के जयपुर के रहने वाले थे. 

J&K : कुलगाम में आतंकियों ने सरपंच की गोली मारकर कर दी हत्या, एक सप्ताह में तीसरी हत्या

दूसरे पायलट की हालत नाजुक बताई जा रही थी . फिलहाल वह आईसीयू में है. अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना के कारणों का तत्काल पता नहीं चल पाया है और जिस क्षेत्र में दुर्घटना हुई वह पूरी तरह से बर्फ से ढका हुआ है.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com