Petrol, Diesel Prices Today: एक दिन की कटौती के बाद फिर स्थिर हुए पेट्रोल-डीजल, चेक करें आज के रेट

Petrol Diesel Prices Today: शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. आखिरी बार बदलाव मंगलवार को दामों में कटौती करके की गई थी. इसके बाद बुधवार और गुरुवार को तेल के दाम नहीं बदले थे.

Petrol, Diesel Prices Today: एक दिन की कटौती के बाद फिर स्थिर हुए पेट्रोल-डीजल, चेक करें आज के रेट

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल के दामों में मंगलवार को कटौती हुई थी.

नई दिल्ली:

Fuel Prices Today : देश में शुक्रवार यानी 2 अप्रैल, 2021 को पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. आखिरी बार बदलाव तब हुआ था, जब इस हफ्ते मंगलवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने दामों में कटौती की थी. इसके बाद बुधवार और गुरुवार को तेल के दाम नहीं बदले हैं. अगर बढ़ोतरी की बात करें तो पेट्रोल-डीजल के दामों में आखिरी बढ़ोतरी 27 फरवरी, 2021 को की गई थी. एक महीने से ज्यादा वक्त से रिटेल फ्यूल के दाम नहीं बढ़े हैं. हालांकि, फरवरी में कुल 14 दिन तेल के दाम बढ़ाए गए थे.

क्या हैं मौजूदा रेट?

पिछली कटौती के बाद अब दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90.56 रुपए प्रति लीटर हो गई है. वहीं, डीजल 81.10 रुपए प्रति लीटर से घटकर 80.87 रुपए प्रति लीटर हो गया है.

वहीं मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 96.98 रुपए और डीजल 87.96 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. सभी चारों मेट्रों शहरों में से मुंबई में पेट्रोल-डीजल सबसे ज्यादा महंगा है. चेन्नई की बात करें तो वहां पेट्रोल 92.58 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल और 85.88 रुपए प्रति लीटर डीजल बिक रहा है. वहीं कोलकाता में पेट्रोल 90.77 रुपए और डीजल की कीमत 83.75 रुपए प्रति लीटर है.

अपने शहर में चेक करें फ्यूल के रेट

देश में हर रोज सुबह 6 बजे तेल के दामों को रिवाइज़ किया जाता है क्योंकि क्रूड ऑयल की कीमतों और विदेशी मुद्रा की दरों के हिसाब से देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. ये नई कीमतें हर रोज सुबह 6 बजे से देश के हर पेट्रोल पंप पर लागू हो जाती हैं.

आप एक SMS के जरिए हर रोज अपने फोन से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं. इसके लिए आप इंडियन ऑयल SMS सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर  SMS भेज सकते हैं. आपका मैसेज कुछ ऐसा होगा- RSP<स्पेस>पेट्रोल पंप डीलर कोड.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपने इलाके का RSP कोड आप साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. यह मैसेज भेजने का बाद आपके फोन में लेटेस्ट फ्यूल प्राइस की जानकारी आ जाएगी.