फिर घटे Petrol Diesel के दाम, कच्चे तेल में 4 दिनों से नरमी जारी

दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम घटकर क्रमश: 73.22 रुपये, 75.87 रुपये, 78.83 रुपये और 76.04 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

फिर घटे Petrol Diesel के दाम, कच्चे तेल में 4 दिनों से नरमी जारी

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • पेट्रोल और डीजल के दाम में मंगलवार को फिर कटौती की गई
  • डीजल के दाम में छह पैसे प्रति लीटर की कटौती की है
  • अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में विगत चार दिनों से नरमी बनी
नई दिल्ली:

पेट्रोल और डीजल के दाम में मंगलवार को फिर कटौती की गई है. तेल विपणन कंपनियों ने देश के चार प्रमुख महानगरों दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में पांच पैसे, जबकि डीजल के दाम में छह पैसे प्रति लीटर की कटौती की है. उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में विगत चार दिनों से नरमी बनी हुई है. इंडियन ऑयल की बेवसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम घटकर क्रमश: 73.22 रुपये, 75.87 रुपये, 78.83 रुपये और 76.04 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीजल के दाम भी घटकर क्रमश: 66.11 रुपये, 68.47 रुपये, 69.29 रुपये और 69.83 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.पेट्रोल के दाम में बीते छह दिनों तक स्थिरता बनी रही. वहीं, डीजल के दाम में एक दिन बाद फिर कटौती की गई है.

एंबुलेंस का पेट्रोल रास्ते में खत्म, गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाते वक्त हुई मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर ब्रेंट क्रूड के दिसंबर अनुबंध में मंगलवार को 0.08 फीसदी की कमजोरी के साथ 58.91 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था. वहीं, न्यूयॉर्क मर्के टाइल एक्सचेंज (नायमैक्स) पर अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) के दिसंबर डिलीवरी अनुबंध में 0.06 फीसदी की नरमी के साथ 53.67 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार रहा था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)