महाराष्ट्र में अभिभावकों ने NHRC को लिखा पत्र, फीस में कटौती करवाने की लगाई गुहार

सोमवार से महाराष्ट्र में ऑनलाइन स्कूल की शुरुआत की गई है, वहीं कई लोगों ने अब NHRC को पत्र लिखकर फीस में कटौती और देरी से फीस भरने की अनुमति देने की मांग की है.

महाराष्ट्र में अभिभावकों ने NHRC को लिखा पत्र, फीस में कटौती करवाने की लगाई गुहार

अभिभावकों ने NHRC से लगाया गुहार

मुंबई:

सोमवार से महाराष्ट्र में ऑनलाइन स्कूल की शुरुआत की गई है, वहीं कई लोगों ने अब NHRC को पत्र लिखकर फीस में कटौती और देरी से फीस भरने की अनुमति देने की मांग की है. लॉकडाउन में ऐसे कई परिवार हैं जिन्हें अपना रोजगार खोना पड़ा है. तो वहीं अब स्कूल प्रशासन की ओर से फीस भरने की मांग की जा रही है. एक तरफ स्कूल की ओर से जहां जल्द से जल्द फीस भरने की मांग की जा रही है तो वहीं लोगों की ओर से यह कहा जा रहा है कि जब अब पढ़ाई ऑनलाइन की जा रही है तो फिर स्कूल प्रशासन के खर्च में भी कमी आएगी. इस कारण फीस में कमी की जाए.

NDTV से बात करते हुए एक अभिभावक मुरारी पांडे ने कहा कि मुझे भी फोन आया है स्कूल से और कहा गया है कि जल्द से जल्द फीस भर दीजिए, पर ऐसे समय में जब 3 महीने से सबकुछ बंद है, उद्योग नहीं है, हम बेरोज़गार है, तो हम फीस कैसे दे सकते हैं? NHRC को पत्र लिखने वाले आशीष राय का कहना है कि लोगों को हो रही परेशानी और उसका क्या समाधान निकाला जा सकता है इसपर हमने नेशनल ह्यूमन राइट्स कमीशन को पत्र लिखा है और जल्द से जल्द इसपर कोई ठोस कदम निकालने की मांग की है.

CMIE के रिपोर्ट के अनुसार मई महीने में देशभर में बेरोज़गारी दर 23.48 फीसदी है.. ऐसे में सवाल यही की जब लोगों के पास पैसे नहीं हक़ीन तो क्या उनके बच्चे पढ़ाई नहीं कर सकते और इन सब के बीच क्या राज्य सरकार की ओर से कोई कदम उठाया जाएगा?मुम्बई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:फीस बढ़ाने से अभिभावक- छात्र नाराज