'अग्रवाल जी के लड़के से लेकर अग्रवाल ट्वीट्स तक..'- पराग अग्रवाल के Twitter CEO बनने पर देसी ट्विटर का रिएक्शन

Parag Agrawal : Microsoft, Google, IBM सहित कुछ अन्य बड़ी कंपनियों के बाद दुनिया में ट्विटर एक और ऐसी बड़ी कंपनी बन गई है, जिसका नेतृत्व कोई भारतीय करने जा रहा है. अब जब मामला इतना बड़ा हो तो देसी ट्विटर कैसे ना रिएक्ट करे. पराग अग्रवाल के कंपनी के सीईओ बनने को लेकर ट्विटर पर जबरदस्त रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं.

नई दिल्ली:

माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter को जैक डोर्सी के बाद पराग अग्रवाल के रूप में एक नया सीईओ यानी चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर मिल गया है और यह नया सीईओ भारतीय है. Microsoft, Google, IBM सहित कुछ अन्य बड़ी कंपनियों के बाद दुनिया में ट्विटर एक और ऐसी बड़ी कंपनी बन गई है, जिसका नेतृत्व कोई भारतीय करने जा रहा है. अब जब मामला इतना बड़ा हो तो देसी ट्विटर कैसे ना रिएक्ट करे.

सोमवार को जैक डोर्सी ने एक ट्वीट में अपने इस्तीफे की बात का खुलासा किया और बताया कि अब उनकी जगह पराग अग्रवाल ले रहे हैं. पराग अग्रवाल ट्विटर के साथ 10 सालों से जुड़े हुए हैं और वर्तमान में चीफ टेक्निकल ऑफिसर की तरह कंपनी को सर्व कर रहे हैं.

पराग अग्रवाल के कंपनी के सीईओ बनने को लेकर ट्विटर पर जबरदस्त रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं. खासकर, उनके नाम को लेकर मीम भी बनने शुरू हो गए हैं. भारतीय घरों और माता-पिता की परंपरा रही है, दूसरे बच्चों की उपलब्धियों को गिनाकर अपने बच्चों को कोसना, (हल्के-फुल्के अंदाज में भई!) 'अग्रवाल जी का बेटा ट्विटर का CEO बन गया'- इस मीम में शर्मा जी वाले मीम का सा ही दर्द है.

वहीं देश के कई शहरों में अग्रवाल स्वीट्स फ्रेंचाइजी की मौजूदगी को लेकर बनने वाले मीम्स यहां भी नजर आए, लेकिन वर्ड प्ले के साथ. बहुत से लोगों ने चुटकी ली कि अब अग्रवाल स्वीट्स का नाम अग्रवाल ट्वीट्स हो जाएगा.

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने भी पराग अग्रवाल के सीईओ बनने पर रिएक्ट किया और लिखा कि 'ट्विटर का नया सीईओ बना अपना हिंदुस्तानी भाई, पराग अग्रवाल! कुछ भी हो सकता है :)'

पराग अग्रवाल के सीईओ बनने से कई लोगों ने यह फैक्ट भी हाईलाइट किया कि दुनिया की बड़ी कंपनियां किस तरह भारतीयों के नेतृत्व में चल रही हैं. खुद Tesla के सीईओ इलॉन मस्क ने एक ट्वीट में कहा कि 'USA को भारत के टैलेंट से खूब फायदा होता है.'

राष्ट्रीय लोकदल ने भी पराग अग्रवाल को बधाई दी.

एक और दिलचस्प बात ये है कि बहुत से यूजर्स अग्रवाल के सामने एक जैसी अपील करते नजर आए- ट्विटर में एडिट का ऑप्शन देने को. जैसाकि आपको पता होगा कि ट्विटर यूजर्स को ट्वीट एक बार कर देने के बाद एडिटिंग का ऑप्शन नहीं देता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पराग अग्रवाल की बतौर सीईओ तत्काल प्रभाव से लागू हो चुकी है. डॉर्सी 2022 तक सोशल मीडिया कंपनी के बोर्ड में बने रहेंगे.