यह ख़बर 19 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पंकज पचौरी बने प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार

खास बातें

  • प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार हरीश खरे प्रधानमंत्री कार्यालय में दो वर्षों से ज्यादा समय तक सेवा देने के बाद गुरुवार को सेवानिवृत्त हो गए और टेलीविजन पत्रकार पंकज पचौरी ने पदभार ग्रहण कर लिया।
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार हरीश खरे प्रधानमंत्री कार्यालय में दो वर्षों से ज्यादा समय तक सेवा देने के बाद गुरुवार को सेवानिवृत्त हो गए और टेलीविजन पत्रकार पंकज पचौरी ने पदभार ग्रहण कर लिया।

कहा जा रहा है कि पचौरी के पीएमओ में संचार सलाहकार नियुक्त होने के कुछ घंटे बाद ही खरे (65) ने इस्तीफा दे दिया। वह प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पुलोक चटर्जी को अपनी रिपोर्ट देंगे।

पूर्व पत्रकार खरे ने कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा प्रधानमंत्री को भेज दिया है और अपने साथ काम करने का अवसर देने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया है।

उन्होंने कहा, ‘मैं रिपोर्टर होने का आनंद फिर उठाना चाहूंगा।’ उन्होंने कहा कि वह वापस पत्रकारिता में जाना चाहते हैं। जून 2009 में प्रधानमंत्री कार्यालय में सेवा देने से पहले खरे ‘द हिंदू’ अखबार में नई दिल्ली में वरिष्ठ सह संपादक और ब्यूरो प्रमुख थे। उससे पहले वे अहमदाबाद में टाइम्स ऑफ इंडिया में स्थानीय संपादक थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मीडिया सलाहकार के तौर पर वह भारत सरकार में सचिव पद पर तैनात थे। पीएमओ ने आज कहा कि पचौरी एनडीटीवी इंडिया में प्रबंध संपादक थे और वह पीएमओ को प्रिंट, इलेक्ट्रानिक और सोशल मीडिया पर रणनीति के बारे में सलाह देंगे। पचौरी (48) इससे पहले ब्रिटिश ब्राडकास्टिंग कारपोरेशन (बीबीसी) लंदन में काम कर चुके हैं । इसके अलावा वह इंडिया टुडे में भी काम कर चुके हैं।