पेरेंट्स-टीचर मीटिंग रोकने के लिए छात्र ने फैलाई स्कूल में बम होने की अफवाह

पेरेंट्स-टीचर मीटिंग रोकने के लिए छात्र ने फैलाई स्कूल में बम होने की अफवाह

प्रतीकात्मक तस्वीर

चंडीगढ़:

हरियाणा में एक स्कूल में पढ़ने वाले 13 साल के एक लड़के ने पेरेंट्स-टीचर मीटिंग रोकने के लिए स्कूल प्रबंधन को झूठी सूचना दी कि स्कूल में बम रखा है। इस खबर से स्कूल में दहशत फैल गई।

पुलिस ने बताया कि कुरुक्षेत्र में एक प्राइवेट स्कूल के कक्षा आठवीं का एक छात्र नहीं चाहता था कि उसके अभिभावक स्कूल में पेरेंट्स टीचर बैठक में जाए।

कुरुक्षेत्र के एसपी सिमरदीप सिंह ने कहा, 'हमें आज सुबह स्कूल से फोन आया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर कहा है कि स्कूल के अंदर बम लगा दिया गया है।'

सिंह ने कहा, 'सुबह स्कूल में पैरेंट्स टीचर मीटिंग शुरू ही होने वाली थी। संक्षिप्त अंतराल के बाद फोन करने वाले ने 3-4 बार स्कूल में फोन किया और कहा कि वे उसे गंभीरता से लें। उसके बाद स्कूल प्रशासन ने तत्काल पुलिस को फोन किया।' जब स्कूल में दहशत फैलने लगी तो पुलिस तुरंत हरकत में आई।

सिंह ने बताया कि बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी, बम निष्क्रिय दस्ता और खोजी कुत्ते लगा दिए गए और पूरे स्कूल भवन को खाली कर तलाशा गया।

उन्होंने कहा, 'हमने करीब तीन घंटे तक स्कूल की तलाशी ली लेकिन कुछ नहीं मिला। इस बीच हम नंबर भी ढूढने की कोशिश की जो हमने किया। पता चला कि फोनकर्ता कक्षा आठवीं का विद्यार्थी है जो अभिभावक शिक्षक बैठक के लिए स्कूल आने से डरा हुआ था।'

जांच से पता चला कि शिक्षकों ने उसकी शरारत को लेकर हाल ही में उसे चेतावनी दी थी और कहा था कि इस बैठक में उसके अभिभावक को यह बात बतायी जाएगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि इस संबंध में मामला दर्ज करने से इनकार करते हुए सिंह ने कहा कि विद्यार्थी को कॉन्सेलिंग दी जा रही है।