विज्ञापन
This Article is From Aug 19, 2020

पलानीस्वामी ने कावेरी पुनरूद्धार योजना को केंद्र से मंजूरी देने की अपील की

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने मंगलवार को केंद्र से उनके द्वारा घोषित 10,700 करोड़ रूपये की कावेरी पुनरूद्धार योजना को नमामि गंगे परियोजना की तर्ज पर मंजूरी देने की अपील की.

पलानीस्वामी ने कावेरी पुनरूद्धार योजना को केंद्र से मंजूरी देने की अपील की
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के.पलानीस्वामी (फाइल फोटो)
चेन्नई:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने मंगलवार को केंद्र से उनके द्वारा घोषित 10,700 करोड़ रूपये की कावेरी पुनरूद्धार योजना को नमामि गंगे परियोजना की तर्ज पर मंजूरी देने की अपील की. केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ डिजिटल बैठक के दौरान पलानीस्वामी ने कहा कि न केवल कृषि के लिए, बल्कि पेयजल के लिए भी तमिलनाडु की जीवनरेखा समझे जाने वाली कावेरी नदी के पुनरूद्धार के लिए उन्होंने ‘नदंनधाई वाझी कावेरी' नामक योजना की घोषणा की है. उन्होंने कहा, ‘‘ 10,700 करोड़ रूपये का अनुमान तैयार किया गया है और (तकनीकी वाणिज्यिक कंपनी) वापकोस डीपीआर तैयार कर रही है.''

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं अनुरोध करता है कि इस परियोजना को नमामि गंगे परियोजना की तर्ज पर विशेष कार्यक्रम के रूप में मंजूर किया जाए और इसे राष्ट्रीय परियोजना के रूप में लिया जाए.'' वर्ष 2024 तक ग्रामीण परिवारों को पाइप से पेयजल उपलब्ध कराने के लक्ष्य वाले जल जीवन मिशन पर मुख्यमंत्री ने कहा कि 34 लाख परिवारों को इस साल नल से पानी का कनेक्शन देने का प्रस्ताव है. उन्होंने कहा कि 2020-21 के लिए 2375 करोड़ रूपये के आवंटन में से तमिलनाडु 20 लाख कनेक्शन देने के लिए जिलों को 2265 करोड़ रूपये दे चुका है.

शेखावत ने ट्वीट किया, ‘‘ आज तमिलनाडु के मुख्मयंत्री श्री ई के पलानीस्वामी के साथ डिजिटल बैठक की जहां राज्य मंत्री आर लाल कटारिया और मंत्रालय के अधिकारी भी थे. पलानीस्वामी ने मेकेडाटू में कावेरी नदी पर बांध की कर्नाटक की पैरवी के खिलाफ तमिलनाडु का विरोध दोहराया. 

VIDEO:सड़क पर उतरे दक्षिणी कर्नाटक के किसान, कावेरी नदी का पानी लाने की कर रहे मांग

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली, यूपी, बिहार सहित जानिए किन राज्यों में आज भी होगी झमाझम बरसात?
पलानीस्वामी ने कावेरी पुनरूद्धार योजना को केंद्र से मंजूरी देने की अपील की
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Next Article
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com