अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

सीमा पर तैनात बीएसएफ जवान (फाइल फोटो)

जम्मू:

संघर्षविराम का एक बार फिर उल्लंघन करते हुए पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगी सीमा चौकियों पर मोर्टार बम दागे।

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने शनिवार रात 10 बजकर करीब 40 मिनट पर आरएस पुरा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सीमा चौकियों पर दो मोर्टार बम दागे। अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी गोलाबारी में कोई हताहत नहीं हुआ।

बीते 12 घंटे में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर यह दूसरी बार संघर्षविराम उल्लंघन था। पाकिस्तानी रेंजरों ने शनिवार को जम्मू जिले के अखनूर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास 23 सीमा चौकियों पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की थी और मोर्टार दागे थे, जिस पर बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई की थी।

गत 29 जुलाई और 30 जुलाई को नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों ने चार बार संघर्षविराम उल्लंघन किया था। जुलाई में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से स्नाइपर हमले की तीन घटनाएं हुई थीं। कश्मीर घाटी में नियंत्रण रेखा पर ऐसी ही घटनाओं में बीएसएफ के दो जवान और पुंछ में सेना के एक जवान की मौत हो गई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत-पाक सीमा पर जुलाई में संघर्ष विराम उल्लंघन की 18 घटनाएं हुई थीं, जिनमें सेना के तीन जवानों सहित चार लोग मारे गए थे और 14 अन्य घायल हो गए थे।