अहमदाबाद जिले के 200 से अधिक छात्र यूक्रेन में फंसे हैं : अधिकारी

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार शर्मा ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि केंद्र सरकार के प्रयासों से उनका बेटा सुरक्षित घर वापस आ जाएगा. सागले ने मोटेरा के हेमंद पटेल से भी मुलाकात की, जिनकी पत्नी तेजल पोलैंड पहुंचने से पहले यूक्रेन में फंसी हुई थीं.

अहमदाबाद जिले के 200 से अधिक छात्र यूक्रेन में फंसे हैं : अधिकारी

अहमदाबाद के 205 छात्र अभी भी यूक्रेन और उसके पड़ोसी देशों में फंसे हैं.

अहमदाबाद:

गुजरात के अहमदाबाद जिले के 205 छात्र अभी भी युद्धग्रस्त यूक्रेन और उसके पड़ोसी देशों में फंसे हुए हैं. यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को दी. अहमदाबाद के कलेक्टर संदीप सागले ने आज ऐसे ही एक छात्र शिवम शर्मा के माता-पिता से मुलाकात की और उसकी स्थिति के बारे में जानकारी जुटायी. शिवम के अभिभावकों से यहां राणिप स्थित उनके आवास पर मिलने के बाद सागले ने कहा, 'यूक्रेन में फंसे कुल 259 छात्रों में से 54 वापस आ गए हैं और शेष छात्रों को वापस लाने के प्रयास जारी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने फंसे भारतीयों को निकालने के लिए ऑपरेशन गंगा शुरू किया है.'

गुजरात के विभिन्न हिस्सों से करीब 220 छात्र यूक्रेन से निकाले जाने के बाद पिछले एक सप्ताह में दिल्ली और मुंबई से यहां पहुंचे हैं. शिवम के पिता बालकृष्ण शर्मा ने कलेक्टर को बताया कि उनका बेटा सीमा पार करके रोमानिया पहुंचा है और वहां भारतीय दूतावास के संपर्क में है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार शर्मा ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि केंद्र सरकार के प्रयासों से उनका बेटा सुरक्षित घर वापस आ जाएगा. सागले ने मोटेरा के हेमंद पटेल से भी मुलाकात की, जिनकी पत्नी तेजल पोलैंड पहुंचने से पहले यूक्रेन में फंसी हुई थीं. राज्य सरकार की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि उसने भारत वापस आने के बजाय पोलैंड में रहने और काम खोजने का फैसला किया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)