जहांगीरपुरी में NDMC की कार्रवाई पर विपक्षी दलों ने जताया ऐतराज, राहुल गांधी ने कहा- 'नफरत का बुलडोजर बंद करो'

AAP सांसद चड्ढा ने कहा कि भाजपा ने 15 वर्षों तक नगर निकायों पर शासन किया है जहां उनके नेताओं ने रिश्वत ली और अवैध निर्माण की अनुमति दी.

जहांगीरपुरी में NDMC की कार्रवाई पर विपक्षी दलों ने जताया ऐतराज, राहुल गांधी ने कहा- 'नफरत का बुलडोजर बंद करो'

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली नगर निगम ने तोड़फोड़ की कार्रवाई बन्द कर दी है

नई दिल्ली:

विपक्षी नेताओं ने दिल्ली के जहांगीरपुरी में दिल्ली नगर निगम द्वारा की गयी कार्रवाई पर विरोध जताया है. कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और वामपंथी नेताओं ने सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और कहा कि बंद करो नफरत का बुलडोजर. वहीं आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है. साथ ही उन्होंने शाह पर दंगे करवाने का भी आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि अमित शाह के घर पर भी बुलडोजर चलनी चाहिए.

AAP सांसद चड्ढा ने कहा कि भाजपा ने 15 वर्षों तक नगर निकायों पर शासन किया है जहां उनके नेताओं ने रिश्वत ली और अवैध निर्माण की अनुमति दी. आज जब वे इन अवैध निर्माणों को ध्वस्त करने गए हैं, तो उन भाजपा नेताओं के घरों को भी ध्वस्त कर दिया जाना चाहिए, जिन्होंने उन्हें अनुमति देने के लिए रिश्वत ली थी." 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली और मध्य प्रदेश के हिंसा प्रभावित इलाकों में बुलडोजर चलाए जाने को लेकर बुधवार को सरकार पर निशाना साधा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि ‘नफरत के बुलडोजर' को रोका जाए और ऊर्जा संयंत्रों को शुरू किया जाए.

आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने भी सरकार पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि देश भर में दंगे हो रहे हैं. जगह-जगह गुंडई और लफ़ंगई हो रही है. ये सभी दंगे भाजपा करवा रही है. हम गारंटी देते हैं, भाजपा हेडक्वार्टर पर बुलडोज़र चला दो, पूरे देश के दंगे रुक जाएंगे.

सीपीएम नेता वृंदा करात ने भी नगर निगम द्वारा की गयी कार्रवाई का विरोध किया है. करात ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने सुबह 10:45 पर अतिक्रमण विरोधी अभियान पर यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया था। जो बुलडोजर यहां कानून की धज्जियां उड़ा रहा है और सुप्रीम कोर्ट के आदेश की धज्जियां उड़ा रहा है मैं उसे रोकने यहां आई हूं. 

हिंसा के बाद सामान्य होते हालात के बीच आज उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) की तरफ से जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाने वाला था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस पर रोक लगा दी. हालांकि निगम की तरफ से कुछ हिस्सों में कार्रवाई की शुरुआत कर दी गयी थी. गुरुवार तक कोर्ट ने यथास्थिति बरकरार रखने के आदेश दिए हैं. कल यानि गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई करेगा. बता दें कि बुलडोजर पर ब्रेक लगाने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट से जल्द सुनवाई की मांग की गई है. CJI एन वी रमना से मामले पर सुनवाई का आग्रह किया गया है. दुष्यंत दवे ने CJI को जहांगीरपुरी में बुलडोजर चलाने पर रोक लगाने की मांग की है.  

ये भी पढ़ें-
हिंसाग्रस्त जहांगीरपुरी में SC के आदेश के बावजूद चल रहे बुलडोज़र आखिरकार थमे

"BJP ने गरीबों के खिलाफ छेड़ा युद्ध" : जहांगीरपुरी में बुलडोज़र चलाने की कार्रवाई पर असदुद्दीन ओवैसी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : दिल्‍ली : जहांगीरपुरी में जिस मस्ज़िद से शुरू हुई हिंसा उसके आगे के दरवाज़े को ढहाया गया