ट्विटर पर विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने घायल विनेश फोगट से कहा, 'तुम हमारी बेटी हो'

ट्विटर पर विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने घायल विनेश फोगट से कहा, 'तुम हमारी बेटी हो'

एरिना से स्ट्रैचर पर जातीं विनेश फोगट

खास बातें

  • 21 वर्षीय फोगट को मांसपेशी से जुड़ी चोट लग गई
  • उन्हें मैच बीच में ही छोड़कर जाना पड़ा
  • सुषमा ने कहा- तुम हमारी बेटी हो
नई दिल्ली:

जब देश रियो ओलिंपिक में पहला पदक मिलने की खुशी मना रहा है, ऐसे में रियो में कांस्य पदक जीतने वाली साक्षी मलिक की साथी विनेश फोगट, जो क्वार्टरफाइनल का मैच घायल होने की वजह से स्ट्रैचर पर छोड़ कर गईं, को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से ट्विटर पर अच्छे शब्द सुनने को मिले.

21 वर्षीय फोगट, जिनसे देश को पदक जीतने की पूरी उम्मीद थी, को मांसपेशी को चोट लग गई और मैच के बीच में छोड़ कर जाना पड़ा था. भारतीय खेल अधिकारियों का कहना है कि चोट से उबरने में उन्हें करीब एक हफ्ते का समय लगेगा.

सुबह एक ट्वीट के जरिए विनेश फोगट ने अपनी पीड़ा व्यक्त थी थी. विनेश फोगट के ट्वीट के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जो ट्विटर पर शिकायत मिलने के बात मदद के लिए अकसर चर्चा में रहती हैं, ने दिल जीत लेने वाले शब्द कहे.


बता दें कि फोगट को कुश्ती के 48 किलोग्राम वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दाहिने घुटने पर चोट लग गई थी. उनका मुकबला चीन की पहलवान सुन यानन से चल रहा था.
 
जब विनेश फोगट को स्ट्रैचर पर एरिना से ले जाया जा रहा था तब मौजूद दर्शकों से उनका पूरे उत्साह के साथ अभिनंदन किया. उनकी प्रतिद्वंद्वी रही चीन की पहलवान सुन ने खेल भावना को अच्छा प्रदर्शन करते हुए उनके साथ बाहर तक आईं और उनका बैग उठाने के लिए भी प्रयास किया.

भारतीय दल के अधिकारी राकेश गुप्ता ने कहा कि उनकी हड्डी में कोई चोट नहीं आई है. केवल दाहिने घुटने के लिगामेंट में चोट है. उन्होंने साफ कहा कि उन्हें पूरी तरह से अपने पैरों पर चलने के लिए कम से कम दो-तीन दिन और लगेंगे. तब तक उन्हें किसी सहारे के साथ चलना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com