विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 23, 2021

रिटायरमेंट के दिन बोले CJI एसए बोबड़े, 'कार्यकाल में बेस्‍ट प्रदर्शन दिया, अब बैटन' जस्टिस रमना को सौंपता हूं'

सॉलिसिटर जनरल (SG) तुषार मेहता ने कहा कि मुख्य न्यायाधीश जस्टिस बोबड़े एक बेहतरीन व्यक्ति हैं, इसके साथ ही वे अमेजिंग सेंस ऑफ़ ह्यूमर भी रखते है.

Read Time: 2 mins
रिटायरमेंट के दिन बोले CJI एसए बोबड़े, 'कार्यकाल में बेस्‍ट प्रदर्शन दिया, अब बैटन' जस्टिस रमना को सौंपता हूं'
जस्टिस एसए बोबड़े का बतौर मुख्य न्यायाधीश शुक्रवार को आखिरी दिन है (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

रिटायमेंट के आखिरी दिन सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश (CJI) जस्टिस एसए बोबड़े (SA bobde) ने कोर्ट रूम में कहा कि "मैंने अपने कार्यकाल में  बेस्‍ट प्रदर्शन दिया है लेकिन मुझे नहीं पता कि वकील और लोग उनके कार्यकाल के बारे में क्या कहेंगे. अब मैं ये बैटन जस्टिस रमना को सौंपता हूं. अटार्नी जनरल (AG) केके वेणुगोपाल ने मुख्य न्यायाधीश जस्टिस बोबड़े की तारीफ करते हुए कहा कि जब पिछले साल मार्च भारत में कोरोना महामारी की शुरुआत हुई तो उन्होंने फिजिकल सुनवाई को वर्चुअल सुनवाई में तब्दील किया. सॉलिसिटर जनरल (SG) तुषार मेहता ने कहा कि मुख्य न्यायाधीश जस्टिस बोबड़े एक बेहतरीन व्यक्ति हैं, इसके साथ ही वे अमेजिंग सेंस ऑफ़ ह्यूमर भी रखते है. जस्टिस बोबड़े का बतौर मुख्य न्यायाधीश आज आखिरी दिन है. 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जस्टिस एन.वी. रमना को नियुक्त किया भारत का प्रधान न्यायाधीश

जस्टिस एनवी रमना को भारत का अगला CJI नियुक्‍त किया गया है. वे 24 अप्रैल को पद संभालेंगे. जस्टिस एन वी रमना CJI के पद पर एक साल, चार महीने तक कार्यरत रहेंगे. नए सीजेआई, जस्टिस रमना आंध्र प्रदेश के कृषि परिवार से संबंध रखते हैं. उन्हें जून 2000 में एपी हाईकोर्ट के स्थायी न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया था. फरवरी 2014 में एनवी रमना सुप्रीम कोर्ट के जज बनने से पहले दिल्ली हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रह चुके हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;