ओमिक्रॉन: महाराष्ट्र की 1 साल की बच्ची संक्रमण मुक्त, 3 वर्षीय बच्चा एसिम्टोमैटिक

स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि तीन वर्षीय बच्चे में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई थी वह एसिम्टोमैटिक है और स्वस्थ है.

ओमिक्रॉन: महाराष्ट्र की 1 साल की बच्ची संक्रमण मुक्त, 3 वर्षीय बच्चा एसिम्टोमैटिक

पुणे का एकमात्र ओमिक्रॉन मरीज नकारात्मक परीक्षण के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज. (फाइल फोटो)

पुणे:

महाराष्ट्र के पुणे जिले के पिंपरी चिंचवड़ इलाके में हाल ही में डेढ़ साल की बच्ची कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाई गई थी. उसे संक्रमण से उबरने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि तीन वर्षीय बच्चे में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई थी वह एसिम्टोमैटिक है और स्वस्थ है.

पिंपरी चिंचवड़ नगर निगम (पीसीएमसी) क्षेत्र के चार नए मरीजों में यह तीन साल का बच्चा भी शामिल है. इस बच्चे के अलावा तीन अन्य सभी वयस्क हैं. ये सभी भारतीय मूल की महिला और नाइजीरिया से आई उसकी दो बेटियों के संपर्क में आए थे. ये तीनों ही भारत आने पर ओमिक्रॉन संस्करण से संक्रमित पाई गई थीं.

एक अधिकारी ने कहा, "पहले पाए गए छह ओमिक्रॉन मरीजों में से डेढ़ साल की बच्ची सहित चार मरीजों का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है."

"सूखी खांसी से ग्रसित एक महिला को छोड़कर बच्चे सहित सभी रोगी एसिम्टोमैटिक हैं और ठीक हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तीन साल का बच्चा चार नए मरीजों में से है. वह एसिम्टोमैटिक है और बाल चिकित्सा देखभाल में स्वस्थ है. पीसीएमसी के चिकित्सा अधिकारी डॉ लक्ष्मण गोफाने ने कहा कि अन्य तीन मरीज भी एसिम्टोमैटिक हैं और चिंता की कोई बात नहीं है.