मशहूर गायिका तपू मिश्रा का कोरोना से निधन, उड़िया फिल्मों में गाए थे गाने

लोकप्रिय उड़िया पार्श्व गायिका तपू मिश्रा (Odia Playback Singer Tapu Mishra Passes Away) का कोविड-19 (Covid-19) के बाद स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के कारण यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. वह 36 वर्ष की थीं.

मशहूर गायिका तपू मिश्रा का कोरोना से निधन, उड़िया फिल्मों में गाए थे गाने

मशहूर उड़िया गायिका तपू मिश्रा का कोरोना से निधन.

भुवनेश्वर:

लोकप्रिय उड़िया पार्श्व गायिका तपू मिश्रा (Odia Playback Singer Tapu Mishra Passes Away) का कोविड-19 (Covid-19) के बाद स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के कारण यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. वह 36 वर्ष की थीं. मिश्रा के पिता का भी 10 मई को कोविड-19 के कारण निधन हो गया था. गायिका के परिवार के सूत्रों ने बताया कि मिश्रा ने शनिवार रात अंतिम सांस ली. उन्हें 19 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि मिश्रा के शरीर में ऑक्सीजन का स्तर गिरकर 45 रह गया था, जिसके बाद उन्हें दो दिन पहले वेंटीलेटर पर रखा गया था. संक्रमण के कारण उनके फेफड़ों को भी काफी नुकसान हुआ था.

भारत में कोरोना के 81 दिनों में सबसे कम मामले सामने आए, 58,419 नए मरीज मिले

इस संबंध में एक अन्य सूत्र ने बताया कि उनका परिवार उपचार के लिए उन्हें कोलकाता ले जाने की योजना बना रहा था और राज्य के संस्कृति विभाग ने गायिका के इलाज के लिए कलाकार कल्याण कोष से एक लाख रुपये मंजूर किए थे. उड़िया फिल्म उद्योग या ओलीवुड ने भी मिश्रा के इलाज के लिए धन जुटाना शुरू कर दिया था.

मिश्रा ने उड़िया फिल्म ''कुलनंदन'' से फिल्मों में गायन के क्षेत्र में करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने 150 से ज्यादा फिल्मों में अपनी सुरीली आवाज दी थी और दो दशक के अपने करियर में कई भजन भी गाए. उनके निधन के बाद पूरे राज्य में शोक की लहर दौड़ गई.

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान बिहार में 75 हजार मौतों की नहीं पता वजह, आंकड़ों से हुआ खुलासा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ट्वीट किया, ‘‘लोकप्रिय उड़िया गायक तपू मिश्रा के निधन के बारे में जानकर बहुत दु:ख हुआ. वह एक गायिका के रूप में उड़िया संगीत जगत में हमेशा याद की जाएंगी. मैं उनके परिवार और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं.''



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)