विज्ञापन
This Article is From Apr 05, 2021

दिल्ली में 45 साल से कम उम्र के लोगों को वैक्सीन देने को लेकर अस्पताल को नोटिस भेजा

निजी कोरोना वैक्सीनेशन केंद्र को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. 45 साल से कम उम्र के लोगों को भी प्राइवेट कोविड वैक्सीनेशन सेंटर में टीका दिया गया है.

दिल्ली में 45 साल से कम उम्र के लोगों को वैक्सीन देने को लेकर अस्पताल को नोटिस भेजा
Delhi Corona Vaccination : अब 24 घंटे सातों दिन दिल्ली में टीके लगेंगे
नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना टीकाकरण में गड़बड़ी को लेकर एक अस्पताल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया और दूसरे अस्पताल को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिल्ली सरकार को कारण बताओ नोटिस जारी करने को कहा है. केंद्र ने कहा कि अगर जवाब संतोषजनक न हो तो जुर्माने कार्रवाई की जाए. केंद्र सरकार ने वैक्सीन के टीकाकरण में अनियमितता बरतने को लेकर दिल्ली सरकार को दिल्ली सरकार को चिट्ठी लिखी है. कुछ दिनों पहले ये गड़बड़ी संज्ञान में आई थी और हेल्थ केयर वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स का कोविन ऐप पर पंजीकरण रोक दिया गया था.

निजी कोरोना वैक्सीनेशन केंद्र को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. 45 साल से कम उम्र के लोगों को भी प्राइवेट कोविड वैक्सीनेशन सेंटर में टीका दिया गया है. नेहरू नगर स्थित Vimhans में 45 साल से कम उम्र के  लोगों  को टीकाकरण के लिए हेल्थकेयर वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर बताकर रजिस्ट्रेशन किया गया.

दिल्ली सरकार को Vimhans को कारण बताओ नोटिस जारी करके 48 घन्टे के अंदर जवाब देने को कहा गया है. ये भी कहा गया कि अगर जवाब संतोषजनक न हो तो अस्पताल पर  उचित आर्थिक दंड लगाया जाए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुझाव के आधार पर दिल्ली सरकार ने Bensups hospital, सेक्टर 12 द्वारका को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. यहां भी शिकायत मिली थी कि वैक्सीनेशन के दौरान गाइडलाइन का उल्लंघन हो रहा है. जहां 45 साल से कम उम्र के लोगों को गलत तरीके से हेल्थकेयर वर्कर या फ्रंटलाइन वर्कर की कैटेगरी में शामिल करके टीकाकरण किया जा रहा है.

गौरतलब है कि दिल्‍ली में कोरोना के केसों में हो रही वृद्धि के बीच दिल्‍ली सरकार में टीकाकरण की गति बढ़ाने का फैसला किया है. दिल्ली में अब चौबीसों घंटे टीकाकरण होगा. दिल्ली में वैक्सीनेशन गति बढ़ाने के लिए अरविंद केजरीवाल सरकार की ओर से यह बड़ा फैसला लिया गया है.मंगलवार 6 अप्रैल से दिल्ली सरकार के टीकाकरण केंद्रों में से एक तिहाई केंद्र रोजाना रात के 9:00 बजे से लेकर सुबह 9 बजे तक भी खुले रहेंगे यानी अब दिल्ली में 24 घंटे टीकाकरण होगा. गौरतलब है कि अभी सुबह 9:00 बजे से लेकर रात के 9:00 बजे तक की टीके लगाए जा रहे हैं.

दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों के चलते दिल्ली के कुछ अस्पतालों में ICU और वेंटीलेटर की किल्लत है. दिल्ली सरकार के सबसे बड़े कोरोना अस्पताल रहे लोक नायक हॉस्पिटल में कोरोना मरीजों के लिए 50 वेंटीलेटर थे जिनमें से इस समय केवल एक वेंटिलेटर खाली है. केंद्र सरकार के एम्स ट्रॉमा सेंटर में 71 वेंटिलेटर में से सिर्फ़ 12 बचे हैं.

केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली में अब 24 घंटे होगा वैक्सीनेशन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com