विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 20, 2020

अरुणाचल में Lockdown के दौरान घर में खाने को कुछ नहीं था तो किंग कोबरा को ही...

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा, जिसमें तीन लोग 12 फीट लंबे किंग कोबरा मारकर कंधे पर लिए दिख रहे हैं. वीडियो अरुणाचल प्रदेश का है.

Read Time: 3 mins
अरुणाचल में Lockdown के दौरान घर में खाने को कुछ नहीं था तो किंग कोबरा को ही...
वीडियो में यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उन लोगों ने किंग कोबरा को मार डाला.
गुवाहाटी:

देश में कोरोना का कहर जारी है. कोरोनावायरस (Coronavirus) से भारत में अब तक 500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और 16 हजार से अधिक संक्रमित हैं. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है. हालांकि सोमवार (20 अप्रैल) से उन इलाकों में थोड़ी छूट मिलेगी, जहां से कोरोना के मामले कम आ रहे हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा, जिसमें तीन लोग 12 फीट लंबे किंग कोबरा को मारकर कंधे पर लिए दिख रहे हैं. वीडियो अरुणाचल प्रदेश का है. वीडियो में इन लोगों को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उन्होंने इस जहरीले सांप को खाने के लिए जंगल में मारा है.
  
उन्होंने दावत के लिए पूरा इंतजाम किया था और मांस को साफ करने तथा उसके टुकड़े करने के लिए केले के पत्तों की भी व्यवस्था की थी. वायरल वीडियो में उनमें से एक को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि कोरोनावायरस महामारी को लेकर जारी लॉकडाउन के दौरान उनके पास खाने के लिए घर में चावाल नहीं बचा. 'इसलिए हम जंगल में गए और कुछ ढूंढ़ रहे थे तभी यह (किंग कोबरा) मिला.'

हालांकि, अरुणाचल प्रदेश सरकार ने यह कहते हुए दावा खारिज कर दिया कि राज्य में चावल की कोई कमी नहीं है. सरकार की तरफ से एक बयान में कहा गया, 'राज्य के पास सभी स्थानों पर कम से कम तीन महीने का स्टॉक है और जो लोग अपनी आजीविका खो चुके हैं, उन्हें मुफ्त राशन दिया जा रहा है.'

अधिकारियों ने बताया कि इनलोगों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. हालांकि ये तीनों भागने में सफल रहे हैं. बता दें कि किंग कोबरा एक संरक्षित सरीसृप है और इसे मारना एक अपराध है. ऐसे मामले में जमानत भी नहीं मिलती है.

अरुणाचल प्रदेश बड़ी संख्या में लुप्तप्राय सांपों की प्रजातियों का घर है. शोधकर्ताओं ने हाल ही में एक विषैले सांप की एक नई प्रजाति की खोज की थी और इसका नाम जेके राउलिंग के काल्पनिक चरित्र 'सालाजार स्लाइथरीन' के नाम पर रखा गया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आगे बढ़ रहा मानसून, लेकिन परेशानी कम नहीं, मौसम विभाग ने जानिए कहां-कहां दी भारी बारिश की चेतावनी
अरुणाचल में Lockdown के दौरान घर में खाने को कुछ नहीं था तो किंग कोबरा को ही...
कैसे वधावन बंदरगाह देगा भारत को वैश्विक पहचान, पैदा होगी लाखों नौकरियां
Next Article
कैसे वधावन बंदरगाह देगा भारत को वैश्विक पहचान, पैदा होगी लाखों नौकरियां
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;