कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स विलेज के कोविड केयर सेंटर में ऑक्‍सीजन खत्‍म, यहां 100 मरीज हैं भर्ती

दिल्ली के कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज में सोमवार से शुरू हुआ है, ये कोविड केयर सेन्टर मुख्य रूप से ऑक्सीजन युक्त बेड के चलते ही चर्चा में था. 

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स विलेज के कोविड केयर सेंटर में ऑक्‍सीजन खत्‍म, यहां 100 मरीज हैं भर्ती

कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज में बनाये गए कोविड केयर सेन्टर में करीब 100 कोरोना मरीज एडमिट हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कोविड केयर सेन्टर में सभी ऑक्सीजन सिलेंडर खाली
  • फिलहाल ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बदलकर चलाया जा रहा काम
  • कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज में सोमवार से शुरू हुआ ये कोविड केयर
नई दिल्ली:

कोरोना के मामलों में तेजी से हो रहे इजाफे के बीच दिल्ली के कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज में बनाये गए कोविड केयर सेन्टर में ऑक्सीजन ख़त्म हो गई है. इस कोविड केयर सेन्टर में सभी ऑक्सीजन सिलेंडर खाली हुए. यहां पर करीब 100 कोरोना मरीज एडमिट हैं. चूंकि यह एक अस्थाई इंतजाम है इसलिए यहां मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर/ ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के जरिए ऑक्सीजन देने का काम होता है. फिलहाल किसी तरह ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बदल-बदल कर बारी-बारी से मरीजों को ऑक्सीजन देने का काम चल रहा है. दिल्ली के कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज में सोमवार से शुरू हुआ है, ये कोविड केयर सेन्टर मुख्य रूप से ऑक्सीजन युक्त बेड के चलते ही चर्चा में था. 

18 से अधिक आयु का हर शख्स वैक्सीन के लिए 28 अप्रैल से करवा सकेगा कोविन ऐप पर रजिस्ट्रेशन

गौरतलब है कि देश में कोरोना के मामलों की संख्‍या बढ़ने के साथ ही स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाएं दबाव में हैं और ज्‍यादातर शहरों में अस्‍पतालों को ऑक्‍सीजन की कमी का सामना करना पड़ रहा है. ऑक्सीजन (Oxygen Shortage) की किल्लत किसी से छुपी नहीं है. ऑक्सीजन को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में गुरुवार से सुनवाई के दौरान सॉ‍लिसिटर जनरल (SG) तुषार मेहता ने कहा कि केंद्र सरकार ने अभी एक आदेश जारी किया है कि कहीं भी ऑक्सीजन को रोका नहीं जाएगा. केंद्र का आदेश यह सभी राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों को भेजा गया है. 

"मेरी बीवी मर जाएगी": दिल्ली के Covid Hospital के बाहर गिड़गिड़ाता रहा शख्स

इस बीच, कोरोना महामारी के दौरान ऑक्‍सीजन की सप्‍लाई और उसकी उपलब्‍धता को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को उच्‍चस्‍तरीय बैठक की. बैठक में ऑक्‍सीजन सप्‍लाई की उपलब्‍धता बढ़ाने के तरीकों और साधने पर चर्चा की गई. इस मौके पर अधिकारियों ने पीएम को पिछले कुछ सप्‍ताहों में ऑक्‍सीजन की सप्‍लाई में सुधार के लिए किए गए प्रयासों की जानकारी दी. पीएम ने इस दौरान ऑक्‍सीजन का उत्‍पादन बढ़ाने, ऑक्‍सीजन आपूर्ति की गति में तेजी लाने और इनावेटिक तरीकों से हेल्‍थ फेसिलिटी को ऑक्‍सीजन सपोर्ट मुहैया कराने जैसे पहलुओं पर तत्‍परता से काम करने की जरूरत बताई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली के CWG स्टेडियम में तैयार किया गया 465 बेड वाला कोविड केयर सेंटर