यह ख़बर 31 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

फिल्म 'पीके' की जांच नहीं होगी : मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्य मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने फिल्म 'पीके' की किसी भी तरह की जांच कराने से इनकार किया है। फडणवीस ने साफ कह दिया है कि महाराष्ट्र पुलिस फिल्म 'पीके' की कोई जांच नहीं करेगी।

मंगलवार को महाराष्ट्र के गृह राज्यमंत्री राम शिंदे ने पुलिस को फिल्म 'पीके' की जांच के लिए आदेश दिया था। राम शिंदे यह जांच करवाना चाहते थे कि क्या वाकई में फिल्म 'पीके' में हिन्दू धर्म का अपमान हुआ है। मगर मुख्यमंत्री फडणवीस ने इस जांच के आदेश को रद्द कर दिया और कह दिया कि 'पीके' की कोई जांच नहीं होगी।

गौरतलब है कि फिल्म 'पीके' के खिलाफ देश के कुछ हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। तोड़-फोड़ भी हो रही है। कुछ हिन्दू संगठनों का आरोप है कि 'पीके' में हिन्दू धर्म का अपमान दिखाया गया है। यह फिल्म हिन्दुओं की भावनाओ को ठेस पहुंचती है। ऐसे में फिल्म के निर्देशक राजू हिरानी ने कहा कि फिल्म किसी धर्म के खिलाफ नहीं है। राजू ने यह भी कहा कि फिल्म के आधे-अधूरे सीन को देखकर फैसला न करें, बल्कि फिल्म देखकर सोचें कि क्या गलत है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन सब विवादों के बीच उत्तर प्रदेश में 'पीके' को टैक्स फ्री कर दिया गया है और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी 'पीके' का समर्थन किया है और कहा है कि फिल्म 'पीके' में एक सन्देश है, जिसे सबको देखना चाहिए। फिल्म को इसलिए टैक्स फ्री किया गया है कि जो लोग आंदोलन कर रहे हैं और फिल्म नहीं देख रहे हैं, वे सब भी फिल्म देखें और उसकी तारीफ करें।